IPL 2022 : अगले साल अप्रैल में शुरू हो सकता है टूर्नामेंट, यहां खेला जाएगा पहला मैच

punjabkesari.in Wednesday, Nov 24, 2021 - 12:24 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड 2 अप्रैल 2022 को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले संस्करण को शुरू करने की योजना बना रहा है। फिलहाल इसे अंतिम रूप नहीं दिया गया है, लेकिन बीसीसीआई ने आंतरिक रूप से प्रमुख हितधारकों को बता दिया है कि 2 अप्रैल की तारीख सभी संभावना में है और चेन्नई निश्चित रूप से आयोजन स्थल होगा। 

अब तक 8 टीमों के बीच 60 मैच होते थे लेकिन लीग के 15वें संस्करण में 10 टीमें और कुल 74 मैच खेलेंगी और बीसीसीआई ने आंतरिक रूप से चर्चा की है कि सीजन 60 दिनों से अधिक का होगा। इस हिसाब से आईपीएल का फाइनल जून के पहले सप्ताह 4 या 5 जून को हो सकता है। प्रत्येक टीम के पास 14 लीग गेम होंगे जिसमें 7 घरेलू और बाहर के मैदानों में खेले जाएंगे। 

चेन्नई सुपर किंग्स गत चैंपियन हैं, चेपॉक उद्घाटन खेल के लिए स्पष्ट पसंद होगा, लेकिन कोई औपचारिक निर्णय नहीं है कि क्या उनके विरोधी फिर से मुंबई इंडियंस होंगे। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने चेन्नई में अपने हालिया भाषण के दौरान आईपीएल की पूरी तरह से भारत में वापसी की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि मुझे पता है कि आप सभी चेपॉक में सीएसके के मैच देखने का इंतजार कर रहे हैं। खैर, वह क्षण बहुत दूर नहीं है। 

उन्होंने आगे कहा, आईपीएल का 15वां सीजन भारत में होगा और 2 नई टीमों के शामिल होने के साथ यह पहले से कहीं अधिक रोमांचक होगा। एक बड़ी नीलामी होने वाली है, इसलिए यह देखना दिलचस्प होगा कि नए संयोजन कैसा दिखते हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News