वाह...अर्जुन तेंदुलकर, 14 साल बाद बेटे ने लिया पिता का बदला

punjabkesari.in Wednesday, Apr 19, 2023 - 08:40 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : अभी तक हमने फिल्मों में देखा है कि बेटा कुछ समय बाद अपने पिता का बदला लेता है, लेकिन अब जो हुआ वो फिल्म में नहीं बल्कि हकीकत में देखने को मिला, जहां हीरो एक क्रिकेटर के रूप में था, और उसने 14 साल बाद अपने पिता का बदला लिया। ये पूरा मामला क्या है हम आपको विस्तार से बताएंगे।

दरअसल, आईपीएल 2023 के 25वें मैच में एक गजब संयोग देखने को मिला। मुकाबला मुंबई इंडियंस और हैदराबाद के बीच था, जहां रोहित एंड कंपनी ने 15 रनों से जीत हासिल की। लेकिन ये जो मैच था, ये सुर्खियों में रहा अर्जुन तेंदुलकर के कारण। हैदराबाद को आखिरी ओवर में जीत के लिए 20 रन चाहिए थे, लेकिन अर्जुन ने मात्र 5 रन लेते हुए एक विकेट लेकर टीम को जीत दिला दिलाई। ये अर्जुन का पहला आईपीएल विकेट भी रहा। उसने ना सिर्फ जीत दिलाई बल्कि अपने पिता यानी कि सचिन तेंदुलकर का पुराना बदला भी ले लिया। वो भी एक नहीं 5 नहीं बल्कि 14 साल पुराना बदला। 

हुआ ऐसा कि अर्जुन ने जिस बल्लेबाज को आउट किया था...वो थे भुवनेश्वर कुमार। भुवनेश्वर ने 2009 में हुए रणजी ट्राफी के फाइनल में अर्जुन के पिता सचिन को आउट किया था। सचिन उस मैच में मुंबई के लिए खेल रहे थे, लेकिन जब वो बल्लेबाजी करने उतरे तो कुछ खास नहीं कर सके क्योंकि भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें आउट कर दिया था। उस समय उभरते हुए भुवनेश्वर कुमार को वो ख्याति मिल गई थी, जिसकी उन्हें दरकार थी क्योंकि सचिन 15 गेंदों का सामना करने के बाद बिना खाता खोले आउट हुए थे। 

लेकिन अब सचिन के बेटे अर्जुन ने 14 साल बाद भुवनेश्वर को आउट कर बदला ले लिया है। खास बात यह रही कि अर्जुन ने भुवनेश्वर को उसी मैदान पर आउट किया जहां उसके पिता आउट हुए थे। दरअसल, 2009 का रणजी ट्राफी फाइनल भी हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया था। अर्जुन ने जैसे ही भुवनेश्वर का शिकार किया तो हैदराबाद का पूरा स्टेडियम गूंज उठा। अब अर्जुन ने आईपीएल में अपनी शानदार शुरूआत कर दिखाई है। मैच की बात करें तो उसने 2.5 ओवर में 18 रन देकर 1 विकेट लिया। उसने मैच के आखिरी ओवर में लगातार यार्कर फेंक सबको हैरान किया। अब देखना यह बाकी है कि क्या आने वाले समय में मैदान पर अर्जुन उतना नाम कमा सकते हैं जितना कि उसके पिता ने कमाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News