6,6,6,6,6...पिट गया गेंदबाज, छा गया बल्लेबाज, वीडियो में देखें असली नजारा

punjabkesari.in Saturday, May 13, 2023 - 09:06 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : आईपीएल 2023 में लगातार रनों का अंबार लगता दिख रहा है। साथ ही छक्कों की बरसात भी फैंस का पूरा मनोरंजन करवा रही है। लीग के 58वें मैच में ना सिर्फ सनराइजर्स हैदराबाद को लखनऊ सुपर जायंट्स से हार मिली, बल्कि उनके एक गेंदबाज की भी जमकर धुनाई हुई, जिसने एक ओवर में छक्के खाकर मैच लखनऊ की झोली में डालने का काम किया। 

दरअसल, यह कारनामा लखनऊ की पारी के 16वें ओवर में देखने को मिला। गेंदबाज अभिषेक शर्मा थे। उनके ओवर की पहली गेंद पर स्टोइनिस ने छक्का जमाया, तो दूसरी बॉल हैदराबाद के गेंदबाज ने वाइड फेंकी। फिर दूसरी गेंद पर स्टोइनिस ने एक और छक्का लगाया। हालांकि, ओवर की तीसरी गेंद पर स्टोइनिस आउट हो गए। स्टोइनिस के आउट होने के बाद निकोलस पूरन क्रीज पर उतरे। लेकिन उन्होंने मैदान पर आते ही कहर मचा दिया। ड्रेसिंग रूम से ही सेट होकर मैदान पर उतरे।

पूरन ने पहली ही गेंद का सामना करते हुए 105 मीटर का लंबा छक्का लगा दिया। फिर ओवर की आखिरी दों गेंदों को भी पूरन ने 6 रन के लिए बाउंड्री लाइन के पार भेज दिया। इस तरह से अभिषेक के ओवर में कुल पांच छक्के लगे और ओवर से स्टोइनिस और पूरन ने 31 रन बटोरे। अभिषेक के इस ओवर ने मैच लखनऊ के पक्ष में कर दिया। वहीं आईपीएल 2023 में यह तीसरा मौका है, जब एक ओवर में 30 या इससे ज्यादा रन बने हैं। पूरन और स्टोइनिस ने अभिषेक शर्मा के ओवर में छह गेंदों पर पांच गगनचुंबी छक्के जमाए।

आईपीएल में एक ओवर में पांच छक्के खाने वाले गेंदबाज-

अभिषेक शर्मा (SRH) बनाम एलएसजी, हैदराबाद, 2023
यश दयाल (GT) बनाम केकेआर, अहमदाबाद, 2023
शिवम मावी (KKR) बनाम एलएसजी, पुणे, 2022
हर्षल पटेल (RCB) बनाम सीएसके, मुंबई डब्ल्यूएस, 2021
शेल्डन कॉटरेल (PBKS) बनाम RR, शारजाह, 2020
राहुल शर्मा (PWI) बनाम आरसीबी, बैंगलोर, 2012


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News