उमरान मलिक की शास्त्री ने लगाई क्लास, कहा- 150 स्पीड की गेंद 250 की स्पीड में गायब हो जाती है

punjabkesari.in Wednesday, May 10, 2023 - 06:58 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने तेज गेंदबाज उमरान मलिक की क्लास लगाई है। उन्होंने कहा कि उमरान मलिक को इस मानसिकता से बाहर आना चाहिए कि गेंदबाजी में गति ही सबकुछ है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में मलिक का प्रदर्शन काफी खराब रहा है, वह ऐसा प्रभाव नहीं डाल पाए जिसकी उनसे उम्मीद की जा रही थी।

मलिक ने सात मैचों में 10.35 की इकॉनमी रेट से पांच विकेट लिए हैं। उन्हें हैदराबाद में मुंबई इंडियंस (एमआई) के खिलाफ मैच से बाहर दिया गया था, लेकिन अगले मैच में उन्होंने वापसी की। हालांकि, लगातार तीन मैचों में उतरने के बाद उमरान को फिर से दरकिनार कर दिया गया।

शास्त्री ने कहा कि अगर गेंदबाज लाइन और लेंथ पर ध्यान नहीं देते हैं, तो लगभग 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी गई गेंद 250 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बाउंड्री तक जा सकती है। शास्त्री ने कहा, “खुद की गेंदबाजी को समझाना, खेल पढ़ना, बल्लेबाज पढ़ना। क्या आवश्यक है? उसे यह सोचना कि वह जो सोच रहा है वह सही नहीं है। मैं यहां उमरान मलिक की बात कर रहा हूं। बस सोच रहा है..स्पीड, स्पीड और स्पीड। मुझे अंदर आना है और तेज रफ्तार से गेंद फेंकनी है। उन्हें यह भी बताया जाना चाहिए कि 150 (किमी प्रति घंटे) पर गेंद बल्ले से 250 (किमी प्रति घंटे) की रफ्तार से गायब ङी हो सकती है।''

उन्होंने आगे कहा, "उसे यह समझना होगा कि वह कैसे शुरुआत करता है। जाहिर है, वे उसे सभी वीडियो और फुटेज दिखाएंगे कि उसे कहां और क्यों नुकसान हुआ है और आपको उसे यह समझाना होगा कि वह अलग तरीके से क्या कर सकता था।''

पिछले साल, मलिक ने कुछ शानदार गेंदबाजी की और गुजरात टाइटन्स के खिलाफ पांच विकेट भी लिए। इसके बाद, उन्होंने आयरलैंड के दौरे पर भारत के लिए अपना टी20आई डेब्यू किया, जिसके बाद उन्होंने न्यूजीलैंड दौरे पर एकदिवसीय क्रिकेट में कदम रखा। मलिक के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किसी भारतीय द्वारा फेंकी गई सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड भी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News