IPL 2023 Tickets: नए सीजन के लिए टिकटों की बिक्री शुरू, जानें कितनी है कीमत और कैसे खरीदें

punjabkesari.in Tuesday, Mar 21, 2023 - 04:32 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें सीजन का आगाज 31 मार्च से होने जा रहा है। आईपीएल 2023 सीजन में कुल 10 टीमें खिताबी जंग के लिए भिड़ेंगी और सभी प्रशंसक अपनी-अपनी पसंदीदा फ्रेंचाइजी को आईपीएल 2023 का खिताब जीतते हुए देखना चाहते हैं। हालांकि, कौन सी टीम इस नए सीजन में बाजी मारेगी, यह देखने की बात होगी। आईपीएल अब फिर से अपने पहले वाले फॉर्मेट में खेला जाएगा, जिसमें सभी फ्रेंचाइजी अपने होम ग्राउंड के साथ-साथ दूसरे टीमों के घर में भिडेंगी। इसलिए, इस नए सीजन में अपनी टीमों को घर में खेलता हुआ देखने के लिए प्रशंसकों के बीच टिकटों की होड़ सी लगी हुई है। प्रशंसक अपनी पसंदीदा टीमों की मैचों की टिकट कहां और कैसे खरीद सकते हैं और एक टिकट कितनी कीमत में उपलब्ध होगी आज हम इस आर्टिकल में इसी के बारे में बात करने जा रहे हैं।

आईपीएल 2023 के पहले दस मैचों की टिकट बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। फैंस अपनी पसंदीदा टीम के मैच की टिकट बुकमाईशो और इनसाइडर ऑनलाइन पोर्टल से खरीद सकते हैं। इस सीजन में सभी टिकटें ऑनलाइन ही उपलब्ध होगी और इस साल ऑफलाइन टिकट उपलब्ध नहीं हैं।

दिल्ली कैप्टिल्स 

दिल्ली कैप्टिल्स अपने होम मैच अरुण जेटली स्टेडियम में खेलेगी। इस स्टेडियम में फैंस 850 रुपए की टिकट खरीदकर मैच का लुत्फ उठा सकेंगे। टिकट इनसाइडर ऑनलाइन पोर्टल से खरीदे जा सकेंगे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के घरेलू मैचों के टिकट 2250 रुपये से शुरू हो रहे हैं और घर से बाहर के मैचों की टिकट 1250 रुपये से शुरू हो रहे हैं। प्रशंसक आरसीबी की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन टिकट खरीद सकते हैं और आरसीबी अनबॉक्स इवेंट टिकट ऑनलाइन शुरू हो गए हैं। यह इनसाइडर ऑनलाइन पोर्टल पर भी उपलब्ध हैं।

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स सवाई मानसिंह स्टेडियम में अपने घरेलू मैच खेलेगी, घरेलू मैच के लिए टिकट की कीमत 800 रुपये से शुरू होती है। टिकट इनसाइडर ऑनलाइन पोर्टल और बुकमाइशो पर टिकटें उपलब्ध हैं।

मुंबई इंडियंस

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस टीम होम मैच खेलेगी, घरेलू मैदान पर टिकट की कीमत 900 रुपये से शुरू होती है, जो बुकमाइशो ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से उपलब्ध हैं।

पंजाब किंग्स

पंजाब किंग्स के घरेलू पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में फैंस टिकटें 950 रुपये में खरीद सकते हैं। प्रशंसक पंजाब किंग्स और इनसाइडर ऑनलाइन पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट से टिकट खरीद सकते हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स

ईडन गार्डन्स स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के मैचों के लिए टिकट की कीमत 750 रुपये से शुरू होती है। यह बुकमाइशो ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से उपलब्ध होगी।

गुजरात टाइटन्स

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटन्स मैचों के लिए टिकट इनसाइडर ऑनलाइन पोर्टल पर उपलब्ध हैं, जो 800 रुपये से शुरू होता है।

चेन्नई सुपर किंग्स

एमए चिदंबरम स्टेडियम, जिसे चेपॉक स्टेडियम के रूप में जाना जाता है, इस स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के मैचों के लिए टिकट की कीमत 750 रुपये से शुरू होती है। प्रशंसक इनसाइडर और बुकमाइशो ऑनलाइन पोर्टल से टिकट खरीद सकते हैं।

लखनऊ सुपर जायंट्स

इकाना स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स मैच के लिए टिकट 750 रुपये से शुरू होते हैं, जिसे इनसाइडर ऑनलाइन पोर्टल से खरीदा जा सकता है।

सनराइजर्स हैदराबाद

राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद मैचों के लिए टिकट की कीमत 781 रुपये से शुरू होती है। प्रशंसक बुकमाइशो से ऑनलाइन टिकट खरीद सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News