KKR vs DC : हार के बाद ऋषभ पंत को एक और झटका, लगा 24 लाख का जुर्माना, जानें वजह

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2024 - 01:00 PM (IST)

विशाखापत्तनम : दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में दूसरी बार धीमी ओवरगति रहने के कारण 24 लाख रुपए जुर्माना लगाया गया है। पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स की ओवरगति बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में धीमी रही थी। बाकी खिलाड़ियों पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। 

आईपीएल ने एक बयान में कहा, ‘दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल मैच में धीमी ओवरगति के लिए जुर्माना लगाया गया है।' इसमें कहा गया, ‘यह इस सत्र में आईपीएल की आचार संहिता के तहत टीम का दूसरा अपराध था लिहाजा पंत पर 24 लाख रुपए जुर्माना लगाया गया। इंपैक्ट खिलाड़ी समेत बाकी खिलाड़ियों पर मैच फीस का 25 प्रतिशत या छह लाख रुपए में से जो कम हो, जुर्माना लगाया गया है।' 

गौर हो कि विशाखापत्तनम के मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स को अपने आईपीएल इतिहास की शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। कोलकाता ने पहले खेलते हुए सुनील नेरेन के 39 गेंदों पर 85, रघुवंशी के 27 गेंदों पर 54, आंद्रे रसेल के 19 गेंदों पर 41, रिंकू सिंह के 8 गेंदों पर 26 रनों की बदौलत 7 विकेट खोकर 272 रन बनाए थे। जवाब में दिल्ली ने पावरप्ले में ही शॉ, वार्नर, मार्श के विकेट गंवा लिए। कप्तान पंत और ट्रिस्टन स्टब्स ने अर्धशतक लगाए लेकिन टीम लक्ष्य से बहुत दूर रह गई और 106 रन से मैच गंवा लिया। इस हार के साथ ही दिल्ली अंक तालिका में आखिरी पायदानों पर आ गई है तो वहीं, कोलकाता 3 मैचों में 3 जीत के साथ पहले नंबर पर आ गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News