IPL 2024 : सीजन में 6 छक्के लगाकर बोले Shivam Dube- यह फ्रेंचाइजी अलग है, आजादी देती है

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2024 - 12:21 AM (IST)

खेल डैस्क : चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस सीजन में शिवम दुबे निखरकर सामने आ रहे हैं। दुबे दो मैचों में छह छक्के लगाकर 85 रन बना चुके हैं। उन्होंने बेंगलुरु के खिलाफ 34 तो अब गुजरात के खिलाफ 51 रन बनाकर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। एम चिदंबरम स्टेडियम में मैच जीतने के बाद प्लेयर ऑफ द मैच बने दुबे ने चेन्नई सुपर किंग्स प्रबंधन की तारीफ की। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि यह फ्रेंचाइजी बाकी सभी से अलग है। यह फ्रेंचाइजी मुझे आजादी दे रही है और मैं उनके लिए कुछ मैच भी जीतना चाहता हूं। मैंने भी उसी तरह से काम किया - इससे मुझे मदद मिल रही है, मुझे पता है कि वे शॉर्ट गेंदें फेंकेंगे और मैं इसके लिए तैयार हूं। वे चाहते हैं कि मैं उच्च स्ट्राइक रेट पर जाऊं और मैं ऐसा करना चाहता हूं।

 

 


वहीं, चेन्नई के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने कहा कि जब से मैं खेल रहा हूं, मैं पावरप्ले में 3 ओवर फेंक रहा हूं, मैं इसका आदी हूं। बस नए नियमों के साथ जितना संभव हो सके उतनी अच्छी गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहा हूं। पहले, यदि आप पहली 2-3 गेंदों में बाउंसर फेंकते थे, तो बल्लेबाज हमेशा फुल लेंथ गेंद के लिए तैयार रहते थे, लेकिन एक ओवर में दो बाउंसर की अनुमति वाले इस नए नियम से सभी तेज गेंदबाजों को मदद मिली है। यहां हमेशा उछाल रहता है, लेकिन इस समय बहुत अधिक ओस नहीं है। ऐसी परिस्थितियों में गेंद उछलती है।

 

 


मुकाबले की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स ने एम चिदंबरम स्टेडियम में गुजरात टाइटंस को सीजन के दूसरे मुकाबले में 63 रन से हरा दिया। चेन्नई ने पहले खेलते हुए शिवम दुबे के 51 रनों की बदौलत 206 रन बनाए थे। जवाब में लक्ष्य क पीछा करने उतरी गुजरात की शुरूआत ही अच्छी नहीं रही। मध्यक्रम में साईं सुदर्शन और डेविड मिलर ने थोड़ा टिकने की कोशिश की लेकिन वह बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। चेन्नई की ओर से दीपक चाहर, रहमान, तुषार देशपांडे ने 2-2 विकेट लिए। चेन्नई की टीम इसी के साथ आईपीएल अंक तालिका में पहले नंबर पर आ गई है। 

 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
चेन्नई सुपर किंग्स :
रचिन रवींद्र, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिशेल, समीर रिजवी, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश थीक्षाना, मुस्तफिजुर रहमान।
गुजरात टाइटंस : शुभमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा, साई सुदर्शन, अजमतुल्लाह उमरजई, विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, आर साई किशोर, उमेश यादव, स्पेंसर जॉनसन।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News