IPL 2024: फाफ डु प्लेसिस ने शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी को ठहराया हार का जिम्मेदार

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2024 - 12:31 PM (IST)

चेन्नई : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अनुभवी चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के अपने शुरुआती मैच में करारी हार के बाद शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी को जिम्मेदार ठहराया। शुक्रवार को मैच में आरसीबी को शानदार शुरुआत के बाद लड़खड़ाते हुए देखा गया और अंततः रुतुराज गायकवाड़ की दृढ़ सीएसके टीम के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। 

टॉस आरसीबी के पक्ष में रहा जिसने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और एक मजबूत लक्ष्य निर्धारित करने की उम्मीद थी। हालांकि उनकी आकांक्षाएं शुरू में ही धूमिल हो गईं क्योंकि पावरप्ले के पांचवें ओवर में मुस्तफिजुर रहमान की डबल स्ट्राइक ने उनके शीर्ष क्रम को ध्वस्त कर दिया। झटके के बावजूद आरसीबी 173 रन का मामूली स्कोर बनाने में सफल रही, जिसका मुख्य कारण अनुज रावत और दिनेश कार्तिक के बीच 95 रन की मजबूत साझेदारी थी। 

आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने महत्वपूर्ण शुरुआती ओवरों में विकेट गंवाने पर अफसोस जताया और स्वीकार किया कि इससे उन्हें बाकी खेल के लिए बैकफुट पर जाना पड़ा। उन्होंने शुरुआती झटकों के बाद पारी को मजबूत करने के महत्व पर प्रकाश डाला और इस बात पर जोर दिया कि चुनौतीपूर्ण चेन्नई की पिच पर आरसीबी लगभग 15 से 20 रन कम रह गई। 

फाफ ने कहा, 'जब आप यहां खेलते हैं, तो आपको ऐसा लगता है कि आपको पहले छह ओवरों के खेल में थोड़ा आगे निकलना होगा क्योंकि बीच में चेन्नई एक बहुत अच्छी टीम है। उन्होंने कई वर्षों तक ऐसा किया है जहां वे आपको स्पिनरों से निचोड़ते हैं। इसलिए दुर्भाग्य से हमने पहले सात ओवरों में कुछ अधिक विकेट खो दिए, जिसका मतलब था कि थोड़ी बल्लेबाजी करने और पारी को फिर से स्थिर करने की जरूरत थी। मुझे ऐसा लगा जैसे हम पिच पर 15 या 20 रन कम थे।' 

कैमरून ग्रीन और विराट कोहली के अच्छा योगदान देने के बावजूद 12वें ओवर के अंदर उनके आउट होने से आरसीबी का संघर्ष तेज हो गया। हालांकि रावत और कार्तिक की सराहनीय साझेदारी ने टीम में आशा जगाई, भले ही क्षणिक रूप से। फाफ ने स्वीकार किया कि उनके प्रयासों के बावजूद सीएसके जैसे मजबूत प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ कुल स्कोर कभी भी पर्याप्त नहीं होगा। 

फाफ ने कहा, 'हां, देखिए, जैसा कि मैंने कहा, खेल में आगे निकलने की कोशिश के मामले में हम हमेशा थोड़ा पीछे रहते हैं। आप जानते हैं, वे उस गति से बल्लेबाजी कर रहे थे जहां वे हमेशा खेल में आगे रहते हैं। भले ही हम इसे वापस खींच रहे थे, हम किसी तरह विकेट हासिल करने के कुछ अवसर ढूंढने की कोशिश कर रहे थे और जाहिर तौर पर दुबे के साथ वह शॉर्ट गेंद के साथ वास्तव में सहज नहीं थे। इसलिए मैं बीच के ओवरों में कुछ विकेट लेने की कोशिश कर रहा हूं। लेकिन अंत में हमारे पास रन कम थे।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News