GT vs SRH, IPL 2024 : गुजरात का आलराउंड प्रदर्शन, हैदराबाद के खिलाफ 7 विकेट से जीता मैच

punjabkesari.in Sunday, Mar 31, 2024 - 06:59 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2024 के 12वां मैच में गुजरात टाइटंस ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। गुजरात ने टॉस हारने के बाद मोहित शर्मा के 25 रन देकर 3 विकेट की बदौलत हैदराबाद को 162 रन पर रोक दिया। हैदराबाद ने अब्दुल समद और अभिषेक शर्मा की 29-29 रनों की पारियों सहित टीम प्रयास को किया लेकिन कोई भी खिलाड़ी तेज और बड़ी पारी नहीं खेल सका। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की शुरूआत अच्छी रही और साथ ही उन्होंने विकेट्स और गति को बनाए रखा जिससे टीम 19.1 ओवर में 168 रन बनाकर 7 विकेट पर जीत गई। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टीम की शुरूआत अच्छी रही और टीम ने 3 विकेट गंवाकर 63 रन बना लिए हैं। गुजरात ने अच्छी शुरूआत की और पहले विकेट के लिए रिद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने 36 रन की साझेदारी की। साहा ने 13 गेंदों पर एक चौके और 2 छक्कों की मदद से 25 रन बनाए और 4.1 ओवर में शाहबाज अहमद की गेंद पर कमिंस के हाथों कैच आउट हो गए। गिल ने 28 गेंदों पर 36 रन बनाए और मार्कराम की गेंद पर अब्दुल समद के हाथों कैच आउट हो गए। इसके बाद तीसरे विकेट के नुकसान से पहले सुदर्शन और डेविड मिलर के बीच 64 रन की एक और महत्वपूर्व साझेदारी हुई। हालांकि इस दौरान सुदर्शन एक रन से अर्धशतक से चूक गए और 16.1 ओवर में कमिंस की गेंद पर अभिषेक के हाथों कैच आउट हो गए। डेविड मिलर (44) और विजय शंकर (14) नाबाद वापस लौटे। 

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद के लिए मयंक अग्रवाल और ट्रैविस हेड की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत के तहत पहले विकेट लिए 34 रन जोड़े। उमरजई ने पांचवें ओवर में मयंक को 16 रन पर आउटकर हैदराबाद को पहला झटका दिया। उसके बाद सातवें ओवर में नूर अहमद ने ट्रैविस को 19 रन पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद जो भी बल्लेबाज पिच आये उन्होंने तेजी से के साथ रन बटोरे। अभिषेक शर्मा ने 20 गेदों में दो चौके और दो छक्कों के साथ 29 रनों की पारी खेली।

एडन मारक्रम ने 17 रन बनाए। हाइनरिक क्लासन 13 गेंदों में 24 रन और शाहबाज अहमद 20 गेंद में 22 रन बनाकर आउट हुए। अब्दुल समद 14 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 29 रनों की पारी खेली। समद आखिरी गेंद पर रनआउट हुये। कप्तान पैट कमिंस दो रन बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 162 रन का स्कोर खड़ा किया। गुजरात जायंट्स की ओर से मोहित शर्मा ने तीन विकेट लिये। अजमतउल्लाह उमरजई, उमेश यादव,राशिद खान और नूर अहमद ने एक-एक विकेट लिया। 

पिच रिपोर्ट 

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच ने अब तक आईपीएल में 28 मैचों की मेजबानी की है और उन मैचों को जीतने में पहले और दूसरे स्थान पर बल्लेबाजी करने वाली टीम के रिकॉर्ड समान हैं। प्रत्येक के लिए 14 जीतें हैं। हालांकि टॉस जीतने वाली टीम और मैच जीतने का अनुपात अलग-अलग है क्योंकि उन्होंने केवल 13 बार जीत हासिल की है जबकि टॉस हारने वाली टीम ने 15 बार जीत हासिल की है। 

पिच आम तौर पर बल्लेबाजी के अनुकूल होती है और पहली पारी में औसत स्कोर 172 रन होता है। चूंकि यह एक दिन का खेल है और मैच के नतीजे में पहले या दूसरे स्थान पर बल्लेबाजी करने में शायद ही कोई अंतर होता है इसलिए टीमें कोशिश करने और फायदा उठाने के लिए पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगी। 

मौसम

मैच के दौरान तापमान 36 डिग्री सेल्सियस से रहेगा जो शामको गिर पर 34 डिग्री तक पहुंचेगा। मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है। 

प्लेइंग 11 

गुजरात टाइटंस (GT) : रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुबमन गिल (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, डेविड मिलर, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश यादव, नूर अहमद, मोहित शर्मा, दर्शन नालकंडे 

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) : मयंक अग्रवाल, ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, जयदेव उनादकट 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News