RCB vs RR IPL 2024 : जोस बटलर का 6वां शतक, राजस्थान ने बेंगलुरु को 6 विकेट से हराया

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2024 - 11:09 PM (IST)

खेल डैस्क : जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आखिरकार जोस बटलर (Jos Buttler) अपनी खोई हुई फॉर्म वापस पाने में सफल रहे। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए मुकाबले में जब आरसीबी (RCB) ने पहले खेलते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) के 113 रनों की बदौलत 183 रन बनाए थे तो राजस्थान ने पहले ही ओवर में जायसवाल को गंवा दिया था लेकिन इसके बाद बटलर ने कप्तान संजू सैमसन के साथ बड़ी साझेदारी की और टीम को जीत की राह दिखा दी। बटलर ने अपने आईपीएल का छठा शतक जमाया। यह राजस्थान की सीजन में चौथी जीत है। इसी के साथ वह आईपीएल अंक तालिका में पहले नंबर पर आ गई है। वहीं, आरसीबी 5 में से 4 में हार के साथ अंक तालिका में आखिरी स्थान पर आ गई है। 

 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : 183/3 (20 ओवर)
विराट कोहली के साथ कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अपनी टीम को अच्छी शुरूआत दी। शुरूआती ओवरों में ट्रेंट बोल्ट और नांद्रे बर्गर के हमलों को पस्त करने के बाद दोनों बल्लेबाजों ने बड़े शॉट लगाए। कोहली इस दौरान आईपीएल में अपने 7500 रन पूरे करने में सफल रहे। फाफ डु प्लेसिस कुछ अच्छे शॉट लगाकर स्कोर 125 तक ले गए। उन्हें युजी चहल ने जोस बटलर के हाथों आऊट कराया। डु प्लेसिस ने 33 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 44 रन बनाए। आरसीबी ऑलराऊंडर ग्लेन मैक्सवेल एक बार फिर से फेल हो गए। वह 3 गेंदों पर 1 रन ही बना पाए। सौरभ चौहान भी 6 गेंदों पर 9 ही रन बना पाए। कोहली ने एक छोर संभाले रखा और ताबड़तोड़ शतक जड़ा। यह आईपीएल करियर का उनका 8वां शतक है। वह पहले से ही आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले प्लेयर हैं। विराट ने 67 गेंदों पर 9 चौके और 4 छक्कों की मदद से अपना शतक पूरा किया। आखिरी ओवर में उन्होंने आवेश खान की गेंद पर दो चौके भी लगाए और स्कोर 4 विकेट पर 183 रन तक पहुंचा दिया। 

 

राजस्थान रॉयल्स : 189/4 (19.1 ओवर)

राजस्थान की शुरूआत अच्छी नहीं थी क्योंकि पहले ही ओवर में जायसवाल 0 पर आऊट हो गए थे। लेकिन इसके बाद जोस बटलर ने कप्तान संजू सैमसन के साथ मिलकर स्कोर 100 पार पहुंचाया। खराब फॉर्म पर जूझ रहे बटलर आखिरकार घरेलू मैदान पर चल पड़े। उन्होंने शुरूआत में जमने के लिए कुछ गेंदें लीं लेकिन उसके बाद आरसीबी के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। दोनों ने अपने अर्धशतक पूरे किए। सैमसन पूरी लय में दिख रहे थे। उन्होंने 42 गेंदों पर 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से 69 रन बनाए। रियान पराग मात्र 4 तो ध्रुव ज्यूरेल 2 रन बनाकर आऊट हो गए। लेकिन एक छोर संभाले बटलर ने रन बनाने जारी रखे। उन्होंने 58 गेंदों पर 9 चौके और 4 छक्कों की मदद से 100 रन बनाए। उनका अंत तक जीत दिलाने में शिमरोन हेटमायर (11) ने साथ दिया। 

 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11

राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिम्रोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, नंद्रे बर्गर, युजवेंद्र चहल

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (डब्ल्यू), सौरव चौहान, रीस टॉपले, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News