IPL 2024 : रीस टॉपले ने एक हाथ से पकड़ा कैच ऑफ द टूर्नामेंट, देखें वीडियो

punjabkesari.in Friday, Apr 12, 2024 - 01:08 PM (IST)

नई दिल्ली : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के रीस टॉपले ने गुरुवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग मैच में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज रोहित शर्मा को आउट करने के लिए टूर्नामेंट का अब तक का सबसे शानदार कैच पकड़ा। 

यह घटना पारी के 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर घटी जब ऑफ स्पिनर विल जैक ने मिडिल और लेग पर फुलर गेंद फेंकी और रोहित उसे स्क्वायर के पीछे स्वीप करने गए, लेकिन सतर्क टॉपले ने अपनी बाईं ओर डाइव लगाया और एक हाथ से कैच लपक लिया। 

24 गेंदों में तीन चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 38 रन बनाने वाले रोहित ने अपने सलामी जोड़ीदार इशान किशन के साथ 197 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस को शानदार शुरुआत दी। दूसरी पारी खेलते हुए रोहित और किशन ने 34 गेंदों पर 69 रनों की तूफानी पारी खेली, जिससे पहले विकेट के लिए 101 रन जोड़े। किशन ने मध्यक्रम में रहते हुए 7 चौके और 5 छक्के लगाए। इसी की बदौलत टीम को 7 विकेट से जीत दर्ज करने में मदद मिली। दिलचस्प बात यह है कि यह 93वीं बार था जब रोहित ने आईपीएल में सलामी बल्लेबाजी की थी और पहली बार वह 100+ ओपनिंग साझेदारी में शामिल हुए हैं। 

वहीं इससे पहले दिनेश कार्तिक ने आरसीबी के खिलाफ एक और शानदार पारी खेली क्योंकि आरसीबी ने अपने प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली को जसप्रीत बुमराह की उग्र गति के सामने जल्दी खो दिया। कार्तिक ने 23 गेंदों में नाबाद 53 रनों की पारी खेलकर बेंगलुरु की पारी 196/8 तक पहुंचाया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News