IPL 2024 : दिल्ली कैपिटल्स के लिए बड़ी खुशखबरी, ऋषभ पंत को BCCI ने फिट घोषित किया

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2024 - 12:56 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर ऋषभ पंत को इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की मेडिकल टीम ने फिट घोषित कर दिया है। गुरुवार 12 मार्च को एक प्रेस विज्ञप्ति में बीसीसीआई ने पुष्टि की कि ऋषभ आईपीएल से पहले बल्लेबाजी करने और विकेटकीपिंग करने के लिए फिटनेस पंत स्वस्थ हैं। 

यह खबर भारत के लिए एक बड़ा प्रोत्साहन है क्योंकि पंत अब टी20 विश्व कप टीम की दौड़ में शामिल होंगे जो आगामी आईसीसी टूर्नामेंट के लिए कैरेबियाई तटों की यात्रा करने के लिए तैयार है। बीसीसीआई ने अपनी विज्ञप्ति में कहा, '30 दिसंबर, 2022 को रूड़की, उत्तराखंड के पास एक जानलेवा सड़क दुर्घटना के बाद 14 महीने की व्यापक पुनर्वास प्रक्रिया से गुजरने के बाद ऋषभ पंत को अब आगामी टाटा आईपीएल 2024 के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में फिट घोषित है।' 

भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज रूड़की में अपने घर वापस जाते समय एक घातक दुर्घटना का शिकार हो गए थे। क्रिकेटर की 2023 में कई सर्जरी हुईं और उन्हें व्यापक स्ट्रैंथ और कंडीशनिंग प्रोग्राम से गुजरना पड़ा। 2023 में पंत की अनुपस्थिति पूरे भारतीय क्रिकेट कैलेंडर में महसूस की गई, खासकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और वनडे विश्व कप 2023 के दौरान जहां भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हाथ का सामना करना पड़ा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News