IPL 2024 : हैदराबाद ने 9.4 ओवर में ही बिना विकेट खोए 167 रन बनाकर लखनऊ को हराया

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2024 - 10:22 PM (IST)

खेल डैस्क : सनराइजर्स हैदराबाद ने राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स के बल्लेबाजों को बल्लेबाजी कैसे करते हैं, की एक झलक दिखा दी जब 166 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही हैदराबाद ने महज 9.4 ओवरों में ही जीत हासिल कर ली। लखनऊ ने पहले खेलते हुए निकोल्स पूरण के 48 तो आयुष बदोनी के 55 रनों की बदौलत 165 रन ही बनाए थे। जवाब में हैदराबाद की ओर से अभिषेक शर्मा ने 28 गेंदों पर 75 तो ट्रेविस हेड ने 30 गेंदों पर 89 रन बनाकर अपनी टीम को 10 विकेट से जीत दिला दी। लखनऊ को यह हार प्लेऑफ की रेस में अटक सकती है। अब वह दिल्ली की बराबरी पर आ गई है जोकि 12 मैचों में छह जीत और छह हार हासिल कर 5वें स्थान पर हैं। लखनऊ की हार ने बेंगलुरु को भी एक चांस दे दिया है। 



लखनऊ सुपर जायंट्स : 165-4 (20 ओवर)

पहले खेलने उतरी लखनऊ को तीसरी ही ओवर में झटका लग गया जब क्विंटन डीकॉक 2 रन बनाकर आऊट हो गए। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस भी 3 रन बनाकर भुवनेश्वर का शिकार हो गए। तब केएल राहुल ने क्रुणाल पांड्या के साथ मिलकर स्कोर संभाला लेकिन इस चक्कर में रन गति कम रही। केएल राहुल 33 गेंदों पर 1 चौके, 1 छक्के की मदद से 29 रन बनाकर आऊट हो गए। 12वें ओवर में क्रुणाल पांड्या भी 21 गेंदों पर 24 रन बनाकर रन आऊट हो गए। इसके बाद निकोल्स पूरण और आयुष बदोनी ने स्कोर आगे बढ़ाया और निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 165 पर पहुंचा दिया। निकोल्स ने 26 गेंदों पर 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 48 रन बनाए और आयुष बदोनी ने 30 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 55 रन बनाए।

 

 

यह भी पढ़ें:-  यही तो उनकी ताकत है- भारत के विश्व कप में 4 स्पिनर चुनने पर बोले कर्टनी वॉल्श

 

यह भी पढ़ें:-  मैं यशस्वी को अंडर 14 के दिनों से देख रहा वो जमीन से जुड़ा व्यक्ति है : दिलीप वेंगसरकर

 

यह भी पढ़ें:-  CSK अब मेरे जीवन का हिस्सा है- स्वदेश लौटने से पहले बोले श्रीलंकाई गेंदबाज मथीशा पथिराना

 

 

सनराइजर्स हैदराबाद : 167-0 (9.4 ओवर)

हैदराबाद ने लक्ष्य का पीछा करते हुए एक बार फिर से अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड के साथ मिलकर तूफानी शुरूआत की। दोनों ने लखनऊ के गेंदबाज यश ठाकुर, गौथम और नवीन उल हक को आड़े हाथों लिया और पावरप्ले में ही स्कोर 107 पर ला खड़ा किया। पावरप्ले के अंदर ही ट्रेविस हेड 16 गेंदों पर ही अर्धशतक बनाने में कामयाब रहे। अभिषेक शर्मा ने भी 19 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। अभिषेक अब टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के उड़ाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। जबकि ट्रेविस हेड भी टॉप 3 में एंट्री मार चुके हैं। मैच के अंत तक अभिषेक शर्मा 28 गेंदों पर 8 चौके और 6 छक्कों की मदद से 75 तो ट्रेविस हेड 30 गेंदों पर 8 चौके और 8 छक्कों की मदद से 89 रन बनाने में सफल रहे। हैदराबाद ने 9.4 ओवर में ही यह मुकाबला 10 विकेट से जीत लिया। 

 

 


अंक तालिका में हुआ बड़ा बदलाव 
हैदराबाद इस जीत के साथ ही अंक तालिका में तीसरे स्थान पर आ गई है। उनके अब 12 मैचों में 7 जीत के साथ 14 अंक हो गए हैं। उनके आगामी मुकाबले गुजरात और पंजाब के खिलाफ हैं। इनमें एक के खिलाफ जीत हासिल कर भी वह प्लेऑफ में पहुंच सकते हैं। वहीं, लखनऊ की हार ने उनके सामने समस्याएं खड़ी कर दी हैं। अब उनके आगामी मुकाबले दिल्ली और मुंबई के खिलाफ हैं जिन्हें वह हर हाल में जीतना चाहेगी। हालांकि इस दौरान उन्हें दिल्ली और चेन्नई के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा। लखनऊ अब अंक तालिका में छठे स्थान पर आ गई है। 

 


दोनों टीमों की प्लेइंग-11

हैदराबाद : ट्रैविस हेड, नितीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, सनवीर सिंह, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, विजयकांत व्यासकांत, टी नटराजन

लखनऊ : क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, दीपक हुडा, क्रुणाल पंड्या, कृष्णप्पा गौतम, यश ठाकुर, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News