ईरानी ट्रॉफी 2022: सरफराज खान ने सर डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ा, बनाया बड़ा रिकॉर्ड

punjabkesari.in Sunday, Oct 02, 2022 - 05:26 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : घरेलू मैदान पर बल्लेबाज सरफराज खान का अच्छा समय चल रहा है। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने हाल ही में सौराष्ट्र के खिलाफ ईरानी ट्रॉफी में 178 गेंदों में 138 रन की शतकीय पारी खेलते हुए सर डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ दिया है। शतकीय पारी के साथ ही उनके घरेलू सर्किट में महान बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन से भी ज्यादा रन हो गए हैं। 

ब्रैडमैन ने जहां 22 प्रथम श्रेणी मैचों में कुल 2927 रन बनाए हैं, वहीं सरफराज ने 2928 रन बनाए हैं, लेकिन उन्होंने अनुभवी बल्लेबाज की तुलना में सात पारियां ज्यादा ली हैं। सरफराज का घरेलू क्षेत्र में दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइक रेट भी है, इस श्रेणी में उनसे केवल ब्रैडमैन ही आगे हैं। 

शेष भारत के एक उत्कृष्ट गेंदबाजी प्रयास के बाद जहां उन्होंने 24.5 ओवरों में एमपी को केवल 98 रन पर आउट कर दिया, अभिमन्यु ईश्वरन, मयंक अग्रवाल और यश ढुल के सस्ते में आउट होने के बाद शेष भारत ने खराब शुरुआत मिली। हालांकि कप्तान हनुमा विहारी और सरफराज ने उनके बीच एक शानदार साझेदारी की और एक मुश्किल स्थिति से अपनी टीम को उबारा। विहारी 82 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन सरफराज ने अपने शॉट खेलना जारी रखा और एक और शतक पूरा बनाया जिसमें 19 चौके और तीन छक्के शामिल थे। 

चयनकर्ताओं के अध्यक्ष चेतन शर्मा और उनके सहयोगी सुनील जोशी की उपस्थिति में दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने व्यापक शॉट्स दिखाए क्योंकि विपक्षी गेंदबाजों में से किसी ने भी बल्लेबाज को कोई परेशानी नहीं दी। सरफराज ने अपनी पिछली 24 प्रथम श्रेणी पारियों में अब 9 शतक और पांच अर्धशतक बनाए हैं। इस बीच उनकी टीम ने पहली पारी में 300 रन का आंकड़ा पार कर लिया है और पहली पारी के बाद बड़ी बढ़त हासिल करने की मजबूत स्थिति में है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News