IPL 2023 : इरफान पठान ने बनाई आईपीएल 2023 की प्लेइंग-12, डु प्लेसिस को बनाया कप्तान

punjabkesari.in Wednesday, May 31, 2023 - 03:27 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 16वां सीजन सोमवार, 29 मई को समाप्त हो गया है। इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स ने  गुजरात टाइटंस को 5 विकटों से हराकर पांचवा खिताब जीता और आईपीएल के इतिहास में अपना नाम दर्ज करवाने वाली दूसरी बड़ी टीम बन गई है। आपको बता दें की आईपीएल का ये फाइनल मुकाबला 'रिर्जव डे' पर खेला गया था। वहीं अगर बात करें इस सीजन में बहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की जिसमे बल्लेबाज से लेकर गेंदबाज तक सभी शामिल है। इन्हीं को लेकर पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने अपनी प्लेइंग-12 बनाई है और आईपीएल मे अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को शामिल किया है।


इन खिलाड़ियों को किया शामिल 
पूर्व दिग्गज ने अपनी टीम में गुजरात टाइटंस की टीम से चार खिलाड़ीयों को जगह दी है। उन्होनें तीन गेंदबाज और एक बल्लेबाज को शामिल किया है। वहीं अगर बात करें आरसीबी की तो इसमे से उन्होनें तीन खिलाड़ी और आईपीएल विजेता सीएसके के 2 खिलाड़ीयों को शामिल किया है। वहीं मुंबई इंडियंस से एक बल्लेबाज को लिया है। पठान ने आखिरी स्थान पर रही सनराइजर्स हैदराबाद से भी एक प्लेयर को चुना है।

खिलाड़ियों की पोजीशन
वहीं अगर बात करें खिलाड़ियों की पोजीशन की इरफान पठान ने टीम में ओपनर के लिए फाफ डु प्लेसिस और शुभमन गिल को रखा है। आपको बता दें की गिल ने इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाए है। उन्होनें इस सीजन के 17 मैचो में 59.33 की औसत से 890 रन बनाए और ऑरेंज कैप हासिल की है। वहीं आईपीएल की बल्लेबाजी में दूसरे स्थान पर रहे डु प्लेसिस ने 730 रन बनाए है और वह इरफान की टीम के कप्तान भी हैं।

पूर्व क्रिकेटर ने तीसरे स्थान पर विराट कोहली को जगह दी है जिन्होंने ने इस साल 14 मैचो में 53.25 की औसत से 639 रन बनाए है। इसके अलावा चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव शामिल हैं। वहीं बात करें उनकी टीम के विकेटकीपर की उसके रुप में हेनरी क्लासेन मौजूद है। जिन्होंने हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। फिनिशर के लिए उन्होंने रिंकू सिंह को जगह दी है। जिन्होंने पांच छक्के जड़कर सभी का दिल जीत लिया था। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News