ईशान किशन ने रोहित शर्मा को दिया श्रीलंका के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी का श्रेय

punjabkesari.in Friday, Feb 25, 2022 - 11:57 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच में भारत ने 62 रन से जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई। भारतीय बल्लेबाज ईशान किशन ने श्रीलंका के खिलाफ 56 गेंदों पर 89 रन की शानदार पारी खेली जिसमें 10 चौके और 3 छक्के शामिल थी और इसी पारी की बदौलत भारत 200 के करीब पहुंच पाया और श्रीलंका को बड़ी हार का सामना करना पड़ा। पिछली कुछ श्रृंखला में संघर्ष करते नजर आए इस युवा सलामी बल्लेबाज ने शानदार पारी का श्रेय कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को श्रेय दिया है। 

ईशान किशन ने बीसीसीआई द्वारा जारी एक वीडियो में कहा कि वह मुझे यही बोलते थे हम जानते हैं कि तू जब भी चाहेगा तब उतना मार सकता है। अभी अगले मैचों के लिए रोटेशन महत्वपूर्ण है। इस प्वाइंट पर उन्होंने मेरी मदद की है। तुम जब भी नेट्स में प्रैक्टिस करते हो तो थोड़ा ट्राई कर कि कैसे रोटेट करना है क्योंकि मारने के समय तम कैसे भी मार दोगे। लेकिन अगर वो रोटेशन मिलेगी तो गेंदबाजों पर भी दबाव बनेगा। ये सब चीजों पर रोहित भाई से बात हुई है और जब इतना सहयोग मिलता है तो हमारा काम बस यही होता है कि हमारा तो होम वर्क है जैसे फिटनेस, सोने का तरीका, अनुशासन से भरा जीवन हमें बनाए रखना है। 

गौर हो कि भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ईशान किशन के अलावा श्रेयस अय्यर (57) और रोहित शर्मा (44) की बदौलत 2 विकेट गंवाकर 199 रन बनाते हुए श्रीलंका को 200 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में श्रीलंका के चरित असलंका (53) के अलावा कोई खिलाड़ी नहीं चल सका और श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा। अब सीरीज का दूसरा और तीसरा मैच 26 और 27 फरवरी को धर्मशाला में खेला जाएगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News