राशिद खान ने अफगानिस्तान टीम का कप्तान बनने से किया इनकार, कहा- बेहतर है इससे दूर रहूं

punjabkesari.in Friday, Jun 04, 2021 - 02:08 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने टी20 प्रारूप में अपने देश का नेतृत्व करने से इनकार कर दिया है क्योंकि 22 वर्षीय क्रिकेटर का मानना ​​​​है कि वह एक कप्तान की तुलना में एक खिलाड़ी के रूप में कहीं अधिक उपयोगी है। राशिद ने कहा, मैं बहुत स्पष्ट हूं कि मैं एक खिलाड़ी के रूप में बेहतर हूं। मैं उप-कप्तान के रूप में भूमिका में अच्छा हूं और जहां भी मुझे जरूरत होती है वहां कप्तान की मदद करता हूं। मेरे लिए बेहतर है कि मैं इस स्थिति (कप्तानी) से दूर रहूं। 

विशेष रूप से, राशिद को 2019 विश्व कप के बाद तीनों प्रारूपों में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया था, लेकिन दिसंबर 2019 में पिछले कप्तान असगर अफगान द्वारा प्रतिस्थापित किया गया। राशिद ने कहा, यदि आपके पास एक या दो साल हैं, तो आप खुद को प्रबंधित करते हैं और चीजों को समझते हैं तभ भूमिका से निपटना आसान होता है। मैं एक बार कप्तान था और वे (बोर्ड) मेरी मानसिकता को जानते थे और यही कारण है कि उन्होंने किसी की तलाश में जगह खाली रखी जबकि मैं उप-कप्तान के रूप में रहूंगा। 

इस हफ्ते की शुरुआत में राशिद ने अफगानिस्तान क्रिकेट को उस स्थान पर पहुंचाने में भूमिका निभाने के लिए असगर अफगान को श्रेय दिया था जहां वे वर्तमान में हैं और हशमतुल्ला शाहिदी को नए एकदिवसीय और टेस्ट कप्तान के रूप में नियुक्त करने के लिए बधाई दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था, मेरे भाई और टीम के साथी हशमत को उपलब्धि के लिए बधाई। कप्तानी एक बहुत बड़ा विशेषाधिकार और जिम्मेदारी है। वह बहुत अच्छा करेगा। मैं अपने कप्तान असगर अफगान को धन्यवाद देना चाहता हूं क्योंकि यह उनकी कप्तानी थी जिसने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जिसने हमें उस मुकाम तक पहुंचाया जहां हम हैं। 

गौर हो कि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के सदस्यों की सोमवार को हुई बैठक में यह फैसला किया गया कि ऑलराउंडर राशिद खान टी20 टीम के उप-कप्तान बने रहेंगे जबकि नए कप्तान की नियुक्ति पर फैसला जल्द किया जाएगा। राशिद खान इस समय अबू धाबी में हैं और 9 जून से शुरू होने वाली पाकिस्तान सुपर लीग 6 में लाहौर कलंदर्स के लिए खेलेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News