दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ मुश्किल जीत पर सबा करीम बोले -  यह हमारे लिए वेक-अप कॉल थी

punjabkesari.in Tuesday, Dec 27, 2022 - 01:56 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन और श्रेयस अय्यर की बचाव वाली पारी ही थी, जिसने भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ हार के जबड़े से निकालकर सीरीज को 2-0 से जीतने में मदद की। इस मुश्किल जीत पर भारत के पूर्व चयनकर्ता सबा करीम ने टीम को चेतावनी दी है और कहा है कि टीम को अगले साल उनके सामने आने वाली चुनौतियों के लिए कमर कसने की जरूरत है।

भारतीय टीम को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) में जगह बनाने के लिए अपने आगामी टेस्ट मैचों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की जरूरत है, टेस्ट चैंपियनशिप में फाइनलिस्ट टीम के स्थानों को लेकर अभी असमंजस बना हुआ है। सबा करीम ने कहा कि बांग्लादेश के लिए संकीर्ण जीत हामरे लिए एक 'वेक-अप कॉल' थी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट के लिए एक चेतावनी भी थी।

PunjabKesari

उन्होंने कहा,“यह टीम इंडिया के लिए एक वेक-अप कॉल है। इस टेस्ट मैच में मुद्दों को हल करना महत्वपूर्ण है। हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेंगे। हम केवल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई करने की बात कर रहे हैं, लेकिन हमें डब्ल्यूटीसी जीतने की भी जरूरत है। टीम को गलतियों को नहीं दोहराना चाहिए।"

सबा करीम ने कहा, "हमारे बल्लेबाज स्पिनरों की लेंथ नहीं पकड़ पा रहे हैं। हम अपने बचाव में अस्थायी हैं। बल्लेबाजों को स्पिनरों के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी पर काम करने की जरूरत है।" भारत फरवरी-मार्च 2023 में घर में चार मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलेगा। सबा करीम ने आगे कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम कड़ी चुनौती पेश करेगी और भारत को इसके लिए जबरदस्त मेहनत करनी चाहिए।

उन्होंने कहा"सुधार की गुंजाइश है। आपने मेहदी हसन को किस तरह से खेला, कुछ ही समय में सात विकेट खो दिए। अगर आप आत्मसंतुष्ट हैं तो ऑस्ट्रेलिया आपको मौका नहीं देगा। आपको कोई कसर नहीं छोड़नी चाहिए। हम उन्हें चुनौती दे सकते हैं और घर में अहम सीरीज जीत सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया गाबा में पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका पर जीत के बाद डब्ल्यूटीसी अंक तालिका में शीर्ष पर है। दूसरी ओर, भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप किया और तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News