केएल राहुल ने बताया बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में रहाणे और अय्यर में से किसे मिल सकता है मौका

punjabkesari.in Friday, Dec 24, 2021 - 09:49 PM (IST)

सेंचुरियन : भारतीय उप कप्तान केएल राहुल ने शुक्रवार को संकेत दिया कि टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में पांच गेंदबाजों की रणनीति के साथ बरकरार रहेगी लेकिन स्वीकार किया कि पांचवें नंबर के लिए अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर के बीच फैसला करना मुश्किल होगा। भारत रविवार से शुरू होने वाले टेस्ट श्रृंखला से पहले यहां एक हफ्ते से अभ्यास कर रहा है और नव नियुक्त उप कप्तान का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका में लय तय करने के लिए अच्छी शुरूआत की जरूरत है जहां उन्होंने कभी भी टेस्ट श्रृंखला नहीं जीती है। 

यह पूछने पर कि क्या चार गेंदबाजों को खिलाना टीम के लिये कार्यभार प्रबंधन की समस्या बन जाती है (जिससे लाइन अप में एक अतिरिक्त बल्लेबाज को शामिल किया जा सकता है) तो उन्होंने सकारात्मक जवाब दिया। राहुल ने कहा कि प्रत्येक टीम टेस्ट मैच जीतने के लिये 20 विकेट झटकना चाहती है। हम भी इस रणनीति का इस्तेमाल कर चुके हैं और इससे हमने विदेश में जो भी मैच खेले हैं, प्रत्येक में मदद मिली है। 

इस सीनियर सलामी बल्लेबाज ने स्पष्ट किया कि चौथा तेज गेंदबाज खेलेगा। राहुल ने कहा कि पांच गेंदबाजों से कार्यभार के प्रबंध में भी थोड़ी आसानी हो जाती है और जब आपके पास इस तरह का कौशल (भारतीय टीम में) तो मुझे लगता है कि हम इसका इस्तेमाल भी कर सकते हैं। शारदुल ठाकुर अपने बेहतरीन बल्लेबाजी कौशल से सीनियर गेंदबाज इशांत शर्मा से आगे हो जाते हैं, इसका मतलब हो सकता है कि अय्यर, रहाणे और हनुमा विहारी में से एक को ही मौका मिल सकता है क्योंकि राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और ऋषभ पंत का चयन तो होगा ही।

राहुल ने कहा कि निश्चित रूप से इस पर फैसला करना मुश्किल है। अजिंक्य के बारे में बात करूं तो वह टेस्ट टीम का एक अहम सदस्य रहे हैं जिन्होंने अपने करियर में बहुत बहुत महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। पिछले 15 से 18 महीनों में उन्होंने कुछ महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। लार्ड्स में पुजारा के साथ वो भागीदारी हमारे लिए टेस्ट मैच जीतने के लिए काफी अहम थी। श्रेयस ने निश्चित रूप से अपने मौके का फायदा उठाया और कानपुर में एक अर्धशतक के साथ एक शानदार शतक जड़ा और वह काफी रोमांचित है। हनुमा ने भी हमारे लिए ऐसा ही किया है, इसलिे यह मुश्किल फैसला होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News