''यह उनके लिए वास्तव में भावनात्मक होगा...'' : बेयरस्टो के 100वें टेस्ट पर बोले मैकुलम

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2024 - 02:24 PM (IST)

धर्मशाला : इंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने पुष्टि की कि संघर्षरत बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो धर्मशाला में भारत के खिलाफ पांचवां और अंतिम टेस्ट खेलेंगे जो उनका 100वां मैच भी होगा। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट 7 मार्च से धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। इंग्लैंड सीरीज में 1-3 से पहले ही श्रृंखला गंवा चुका है। 

मैकुलम ने कहा, 'हां, वह अपना 100वां टेस्ट खेलेंगे। जॉनी को भी मील का पत्थर पसंद है। वह इससे पीछे नहीं हटेंगे। वह खेलेंगे। यह उनके लिए वास्तव में भावनात्मक होगा। हर कोई जॉनी की कहानी जानता है और जैसा कि आप लोग जानते होंगे कभी-कभी यह काफी भावुक चरित्र होता है और इस तरह के बड़े पड़ाव उसके लिए बहुत मायने रखते हैं। यह उसके लिए वास्तव में भावनात्मक समय होगा और हम इसे उसके साथ साझा करने के लिए उत्सुक हैं।' 

99 टेस्ट और 176 पारियों में बेयरस्टो ने 36.42 की औसत से 5,974 रन बनाए हैं जिसमें 12 शतक और 26 अर्द्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 167* है। हालांकि बेयरस्टो के लिए यह सीरीज खास नहीं रही है और उन्होंने चार टेस्ट और आठ पारियों में 21.25 की औसत से सिर्फ 170 रन बनाए हैं जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर सिर्फ 38 रन है। 

मैकुलम ने यह भी कहा कि सीरीज हारने के बावजूद टीम 18 महीने पहले की तुलना में बेहतर स्थिति में है और इंग्लैंड का कोच बनने के लिए यह कोई बुरा समय नहीं है। उन्होंने कहां, 'खेलों में कई बार ऐसा होता है जब हमने अभी तक अपनी पद्धति में सुधार नहीं किया है। हम यहां हार गए हैं, एशेज नहीं जीत पाए हैं, लेकिन हम 18 महीने पहले की तुलना में बेहतर टीम हैं और हमारे पास अगले 18 महीनों में कुछ खास करने का मौका है। इंग्लैंड टीम का कोच बनने के लिए यह कोई बुरा समय नहीं है।' 

स्टोक्स और मैकुलम के नेतृत्व में इंग्लैंड ने 22 टेस्ट खेले हैं, जिनमें से 14 जीते हैं और सात हारे हैं जबकि एक मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ। उनके कार्यकाल का एक उल्लेखनीय आकर्षण घरेलू मैदान पर 2-0 से पिछड़ने के बाद एशेज श्रृंखला को 2-2 से ड्रा कराना था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News