इटालियन ओपन : Novak Djokovic का बड़ा आरोप- कैमरून नॉरी ने की बदतमीजी

punjabkesari.in Wednesday, May 17, 2023 - 06:54 PM (IST)

रोम : नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने इटालियन ओपन (Italian Open) टेनिस में कैमरून नॉरी के खिलाफ 6-3, 6-4 की जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की करने के बाद ब्रिटेन के इस खिलाड़ी के खिलाफ मैच के दौरान खेल भावना के विपरीत आचरण करने का आरोप लगाया।

 

सर्बिया के इस खिलाड़ी ने लगातार 17वीं बार इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के बाद कहा कि नॉरी ने इस मुकाबले में कई बार  बुरा बर्ताव किया। मैच के दूसरे सेट में जोकोविज के अंक गंवाने के बाद भी नॉरी ने गेंद पर प्रहार किया जो 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन के पिंडलियों में जाकर लगी।

 

जोकोविच ने इस बात को भी मुद्दा बनाया कि नॉरी ने मैच खत्म होने से ठीक पहले ‘मेडिकल टाइम आउट’ लिया। जोकोविच ने कहा कि जब उसका शॉट मुझे लगा तब मैंने भी रिप्ले देखा था। शायद आप कह सकते हैं कि उसने मुझे जानबूझकर नहीं मारा। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ इसी घटना के बारे में नहीं था।

 

मैच के शुरू होने के साथ ही वह सब कुछ कर रहा था जिसकी अनुमति (लेकिन वह खेल भावना के खिलाफ था) थी। उसे मेडिकल टाइम आउट लेने की अनुमति है। उसे एक खिलाड़ी को गेंद से मारने की करने की अनुमति है। उसे हर अंक के बाद प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी को निशाना बनाकर कुछ कहने की अनुमति है। उन्होंने कहा कि एक खिलाड़ी के तौर पर हम जानते है कि यह खेल भावना नहीं है।

 

वहीं, महिला वर्ग में दो बार की गत विजेता इगा स्वियातेक ने डोना वेकिक को 6-3, 6-4 से हराया और अगले मुकाबले में उनके सामने विंबलडन चैंपियन एलिना रायबाकिना की चुनौती होगी। पाउला बडोसा ने करोलिना मुचोवा को 6-4, 6-7, 6-2 से हराया। वह अगले दौर में 2017 फें्रच ओपन चैंपियन येलेना ओस्टापेंको का सामना करेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News