जायसवाल, बिश्नोई और त्यागी को ICC U19 विश्व कप की टीम में शामिल

punjabkesari.in Tuesday, Feb 11, 2020 - 11:02 AM (IST)

दुबई: भारतीय अंडर-19 टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और रविवार को संपन्न हुए विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले रवि बिश्नोई उन तीन भारतीय खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें आईसीसी ने अंडर-19 विश्व कप की टीम में सोमवार को जगह दी। विश्व कप विजेता बांग्लादेश के कप्तान अकबर अली के नेतृत्व में चुनी गयी 12 सदस्यीय टीम में वामहस्त बल्लेबाज जयसवाल और लेग स्पिनर बिश्नोई के अलावा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी को जगह दी गई है।

विश्व कप में छह पारियों में 33 की औसत से 400 रन बनाने वाले जायसवाल को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था। बिश्नोई ने इतने ही मैच में महज 10.64 की औसत से टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 17 विकेट लिए जबकि त्यागी ने 13.90 की औसत से 11 विकेट लिए। भारतीय टीम हालांकि फाइनल में बांग्लादेश से तीन विकेट से हार गयी। टूर्नामेंट की आधिकारिक टीम में अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज इब्राहिम जादरान और वेस्टइंडीज के नईम यंग जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

अकबर के अलावा बांग्लादेश के दो और खिलाड़ियों शहादत हुसैन और महमूदुल हसन जॉय को भी टीम में शामिल किया गया है। इस टीम में अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज में दो-दो खिलाड़ी हैं। कनाडा के अकील कुमार को 12वें खिलाड़ी के रूप में टीम में शामिल किया गया है। टीम को पांच सदस्यों की समिति द्वारा चुना गया जिसमें आईसीसी के प्रतिनिधि मैरी गॉडबीर, इयान बिशप, रोहन गावस्कर और नताली जर्मनोस के अलाव ईएसपीएन क्रिकइन्फो के संवाददाता श्रेष्ठ शाह भी शामिल थे।

टूर्नामेंट की आईसीसी अंडर-19 विश्व कप टीम (बल्लेबाजी क्रम में): यशस्वी जायसवाल - भारत

इब्राहिम जादरान - अफगानिस्तान

रविन्दु रसन्था - श्रीलंका

महमूदुल हसन जॉय - बांग्लादेश

शहादत हुसैन - बांग्लादेश

नईम यंग - वेस्ट इंडीज

अकबर अली - बांग्लादेश (विकेटकीपर, कप्तान) शफीकुल्लाह गफरी - अफगानिस्तान

रवि बिश्नोई - भारत

कार्तिक त्यागी - भारत

जायदेन सील - वेस्टइंडीज

अकील कुमार - कनाडा : 12वां खिलाड़ी


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News