हरभजन बोले- यह खिलाड़ी सिलेक्शन के दरवाजे खटखटा नहीं रहा, बल्कि तोड़ रहा है

punjabkesari.in Friday, May 12, 2023 - 03:27 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: राजस्थान रॉयल्स के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल आईपीएल 2023 में पूरी तरह छाए हुए हैं। राजस्थान की ओर से इस सीजन में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले जायसवाल ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे स्थान पर हैं। जायसवाल ने अब तक 12 मैचों में 52.27 की औसत के साथ कुल 575 रन बना चुके हैं। वहीं गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक लगाने के बाद वह काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं।

कोलकाता के खिलाफ 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जायसवाल ने 47 गेंदों में 13 चौके और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 98 रनों की पारी खेल राजस्थान को जीत दिलाई। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने मात्र 13 रनों में अर्धशतक पूरा किया जोकि अईपीएल इतिहास के सबसे तेज अर्धशतक है। इस शानदार पारी के बाद पूर्व किकेटर हरभजन सिंह ने यशस्वी जायसवाल की जमकर तारीफ की है।

PunjabKesari

हरभजन ने जायसवाल की तारीफ करते हुए कहा कि वह भारतीय टीम में सिलेक्शन के दरवाजे तोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा, "यशस्वी जायसवाल न केवल भारतीय क्रिकेट टीम के दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं, बल्कि लगातार अच्छे प्रदर्शन से इसे तोड़ते दिख रहे हैं। उन्होंने घरेलू क्रिकेट के अपने शानदार फॉर्म को आईपीएल में भी लाया है। वह क्या प्रतिभा है। भारतीय टीम का भविष्य क्रिकेट अच्छे हाथों में है।" 

हरभजन सिंह के अलावा भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने भी जायसवाल की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि जायसवाल जल्द ही भारतीय टीम में जगह बनाने जा रहे हैं। रवि शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "जिसने भी यशस्वी जायस्वाल की बल्लेबाजी देखी, उन सभी ने एक स्वर में उनकी तारीफ की है। जायसवाल के ऑफ साइड में खेले गए शॉट्स को देखें, उनका सिर बिल्कुल सटीक और स्थिर रहता है। उनके फुटवर्क में भी कोई कमी नहीं है। यह खिलाड़ी, जो सिर्फ 21 साल का है और कड़ी राह से होकर आया है।’

रवि शास्त्री ने भारतीय टीम में जायसवाल के सिलेक्शन पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा, "तुरंत ही चयनकर्ता उन्हें देखना पसंद करेंगे, जो वह देख रहे हैं। वे लंबे इंतजार के बाद ऐसी प्रतिभा को देखना चाहेंगे। कोई ऐसा जो प्रत्येक प्रारूप में शानदार है। खासतौर से वह वाइट बॉल क्रिकेट में और टी20 में वह अपनी टीम के लिए आते हैं। वह इस बात की परवाह नहीं करते हैं कि उनके सामने कौन है। टीम चयन में सबसे पहला नाम उनका ही होगा।’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News