जय शाह ने की पुष्टि, टीम इंडिया के नए मुख्य कोच श्रीलंका सीरीज से जुड़ेंगे

punjabkesari.in Monday, Jul 01, 2024 - 11:40 AM (IST)

ब्रिजटाउन : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने पुष्टि की है कि टीम इंडिया के नए मुख्य कोच आगामी श्रीलंका सीरीज के लिए टीम से जुड़ेंगे। टीम इंडिया को तीन मैचों की टी20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करना है जिसकी शुरुआत 27 जुलाई से होगी। टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल मैच के बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो गया, जहां भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर 17 साल बाद प्रतिष्ठित ट्रॉफी जीती। 

बारबाडोस में पत्रकारों से बात करते हुए शाह ने कहा कि क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने पहले ही दो लोगों का साक्षात्कार लिया है और उन्हें शॉर्टलिस्ट किया है। उन्होंने कहा कि मुंबई पहुंचने के बाद बीसीसीआई के सदस्य इसकी घोषणा करेंगे। बीसीसीआई सचिव ने पुष्टि की कि भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण टीम के अंतरिम कोच के रूप में जिम्बाब्वे जाएंगे। 

शाह के हवाले से कहा गया, 'कोच और चयनकर्ता दोनों की नियुक्तियां जल्द ही की जाएंगी। सीएसी ने साक्षात्कार लिया है और दो नामों को शॉर्टलिस्ट किया है और मुंबई पहुंचने के बाद जो भी उन्होंने तय किया है, हम उसके अनुसार चलेंगे। वीवीएस लक्ष्मण जिम्बाब्वे जा रहे हैं, लेकिन श्रीलंका सीरीज से एक नया कोच शामिल होगा।' 

गौतम गंभीर का नाम इस भूमिका के लिए काफी जोड़ा जा रहा है, कई पूर्व क्रिकेटरों ने 2011 विश्व कप विजेता को भारतीय टीम के मुख्य कोच के रूप में सफल होने का समर्थन किया है। गंभीर 2007 आईसीसी विश्व टी20 और 2011 क्रिकेट विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के एक प्रमुख सदस्य थे, को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के साथ उनकी हाल की सफलता के लिए प्रशंसा मिली थी, जब वे इंडियन प्रीमियर लीग फ्रैंचाइजी में उनके मेंटर के रूप में वापस आए थे। हाल ही में समाप्त हुए सीजन में लगभग बेदाग प्रदर्शन करने के बाद केकेआर ने अपना तीसरा आईपीएल खिताब जीता। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News