"जो रूट हर आधे घंटे में मैदान के बाहर जा रहे थे", एंडरसन ने पाक-इंग्लैंड टेस्ट पर किया बड़ा खुलासा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 07, 2022 - 02:10 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तान के दौरे पर 17 साल बाद टेस्ट सीरीज खेलने आई इंग्लैंड ने मेजबान टीम को पहले टेस्ट में 74 रनों से पटखनी दे दी। इस टेस्ट में इंग्लैंड टीम के 4 खिलाड़ियों ने शतक जड़े और टीम की जीत में अहम योगदान दिया। हालांकि, इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट मैच में शतक नहीं जड़ पाए, लेकिन उन्होंने पहली पारी में 23 और दूसरी पारी में 73 रन बनाकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। इस मैच के बाद अब टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने जो रूट को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है।

एंडरसन ने बताया कि मैच से पहले रूट काफी बीमार थे, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने मैच में खेलने का फैसला लिया। उन्होंने बताया कि वह खेलते वक्त हर आधे घंटे के बाद मैदान के बाहर जाकर उल्टियां कर रहे थे। उन्होंने कहा,"मैं इसे शब्दों में बयां नहीं कर सकता हूं कि ये उनके लिए कितना मुश्किल था। इंग्लैंड टीम की पाकिस्तान में पहले हफ्ते की शुरूआत अच्छी नहीं रही। गेम से पहले हमारे सारे खिलाड़ी बीमार थे और हमे यह भी नहीं पता था कि मैच में हमारे 11 खिलाड़ी पूरे हो पाएंगे या नहीं। जो रूट खेलते वक्त हर आधे घंटे के बाद मैदान से बाहर जा रहे थे और पूरे मैच के दौरान उल्टियां कर रहे थे, लेकिन इसके बावजूद रूट ने जिस तरह से बल्लेबाजी की वो काबिलेतारीफ है।"

PunjabKesari

गौरतलब है कि पाकिस्तान के दौरे पर आई इंग्लैंड टीम के 14-15 खिलाड़ी टेस्ट सीरीज की शुरूआत से पहले वायरल संक्रमण से बीमार हो गए थे, जिसके चलते यह खबर भी निकलकर सामने आई थी कि मैच एक दिन की देरी से शुरू हो सकता है। आखिरकार मैच से पहले इंग्लैंड टीम के खिलाड़ियों की हालत में सुधार हुआ और मैच निर्धारित तारीख 1 दिसंबर को ही शुरू हुआ था।

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले गए टेस्ट मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 657 रन बनाए, इस दौरान इंग्लैंड के चार बल्लेबाजों ने शतक जड़े। वहीं पाकिस्तान टीम ने अपनी पहली पारी में तीन बल्लेबाजों के शतकों की मदद से 579 रन बनाए। अपनी दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 7 विकेटों के नुकसान पर 264 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और मेजबान टीम को 343 रनों का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम 268 रनों पर ही ढेर हो गई और इंग्लैंड ने यह मैच 74 रनों से जीत लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Related News

Recommended News