इस दिन होगी जोफ्रा आर्चर की सर्जरी, भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में वापसी मुश्किल

punjabkesari.in Thursday, May 20, 2021 - 09:56 PM (IST)

लंदन : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के दायीं कोहनी की शुक्रवार को सर्जरी होगी जिससे उनका भारत के खिलाफ चार अगस्त से शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के शुरूआती मुकाबलों में खेलने की संभावना नहीं है। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला से पहले ही बाहर हो चुके है। वह कम समय के अंदर दूसरी बार दायें हाथ की सर्जरी करवाएंगे। 

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने ट्वीट किया कि जोफ्रा के दाईं कोहनी में दर्द के संबंध में एक चिकित्सा सलाहकार द्वारा समीक्षा की गई है। अब कल उसकी सर्जरी की जाएगी। इस 26 वर्षीय खिलाड़ी ने अपनी काउंटी टीम ससेक्स की तरफ से केंट के खिलाफ वापसी की थी। कोहनी में दर्द के कारण उन्हें सर्जरी की सलाह दी गयी। ईसीबी ने आर्चर की वापसी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी लेकिन कहा कि उन से जुड़़ी जानकारी आने वाले समय में दी जाएगी।

एक रिपोर्ट के मुताबिक आर्चर ने भारत के खिलाफ मार्च में टी20 श्रृंखला और उससे पहले भी कोहनी के जोड़ में कोर्टिसोन इंजेक्शन (जोड़े के दर्द में राहत देने वाला) लिया था। घर में मछली का टैंक साफ करते समय उनके हाथ में कांच घुस गया था और उन्हें आपरेशन कराना पड़ा था । वह आईपीएल में भी नहीं खेल सके जो बाद में निलंबित हो गई है। भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के अलावा इंग्लैंड को सीमित ओवरों की श्रृंखला में श्रीलंका और पाकिस्तान का भी सामना करना है। इसके बाद टीम को आईसीसी टी20 विश्व कप में हिस्सा लेना है जिसका आयोजन भारत या यूएई में होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News