आयरलैंड पर टूटा विंडीज बल्लेबाजों का कहर, कैम्पबेल और होप ने की रिकार्ड साझेदारी

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2019 - 09:37 PM (IST)

डब्लिन : टी-20 स्पैशलिस्ट बल्लेबाजों से सजी इंडीज की वनडे टीम ने आयरलैंड के खिलाफ पहले ही मैच में धमाकेदार प्रदर्शन किया है। डबलिन के मैदान पर खेले गए पहले वनडे में वैस्टइंडीज की ओर से सलामी बल्लेबाज जॉन कैम्पबेल और शाई होप ने पहले ही विकेट के लिए 365 रन की साझेदारी कर रिकॉर्ड बना दिया। कैम्पबेल (179) और होप (170) महज सात रन से एकदिवसीय क्रिकेट में किसी भी विकेट के लिए रिकार्ड साझेदारी करने से चूक गए। दोनों की बड़ी पारियों की बदौलत वैस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए तीन विकेट पर 381 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। 

बता दें कि सबसे लंबी साझेदारी का रिकॉर्ड भी वैस्टइंडीज के नाम पर है। वेस्टइंडीज के ही क्रिस गेल और मार्लन सैमुअल्स ने 24 फरवरी 2015 को जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए 372 रन की साझेदारी की थी। इस मैच से पहले पाकिस्तान के फखर जमां और इमाम उल हक के नाम पहले विकेट की साझेदारी का रिकार्ड था। उन्होंने 20 जुलाई 2018 को जिम्बाब्वे के खिलाफ 304 रन की साझेदारी की थी। एकदिवसीय क्रिकेट में यह पहली बार हुआ जब दोनों सलामी बल्लेबाजों से 150 से ज्यादा रन की पारी खेली। 

टास हारने के बाद बल्लेबाजी का निमंत्रण मिलने पर वेस्टइंडीज के दोनों सलामी बल्लेबाजों ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की खास कर कैम्पबेल ज्यादा आक्रामक रहे जिन्होंने 137 गेंद की पारी में 15 चौके और छह छक्के लगाए। होप ने 152 गेंद की पारी में 22 चौके और दो छक्के लगाए। यह साझेदारी बैरी मैककार्टी (76 रन पर दो विकेट) ने पारी के 47वें ओवर में कैम्पबेल को आउट कर तोड़ी। इसी ओवर में तीन गेंद बाद उन्होंने होप को भी चलता किया। टीम को तीसरा झटका 50वें ओवर की आखिरी गेंद पर लगा जब मार्क एडेर (84 रन पर एक विकेट) ने कप्तान जेसन होल्डर (एक) को कैच आउट कराया। श्रृंखला की तीसरी टीम बांग्लादेश है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News