जॉनी बेयरस्टो का बल्ला चला, इंग्लैंड टीम से हैं बाहर, बनाया शतक

punjabkesari.in Saturday, Aug 31, 2024 - 10:27 PM (IST)

खेल डैस्क : इंग्लैंड टीम से बाहर किए जाने के बाद जॉनी बेयरस्टो ने विटैलिटी काउंटी चैंपियनशिप में शतक जड़ दिया है। 34 वर्षीय को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सफेद गेंद की श्रृंखला के लिए इंग्लैंड की टीम से बाहर कर दिया गया था। इस दौरान हेडिंग्ले में मिडलसेक्स के खिलाफ मैच में यॉर्कशायर के लिए बेयरस्टो ने शानदार 160 रन बनाए। 124वें ओवर में ल्यूक हॉलमैन द्वारा आउट होने से पहले उन्होंने अपनी पारी में 14 चौके और दो छक्के लगाए। बेयरस्टो के साथ मोईन अली और क्रिस जॉर्डन भी टीम में नहीं है, उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 से 29 सितंबर के बीच खेले होने वाले तीन टी20ई और पांच एकदिवसीय मैचों के लिए पांच अनकैप्ड प्लेयरों को जगह मिली है।


इंग्लैंड के मुख्य चयनकर्ता ल्यूक राइट ने बीते दिनों कहा था कि जॉनी बेयरस्टो का सफेद गेंद करियर खत्म नहीं हुआ है। अपने जुनून के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि जॉनी की सबसे बड़ी ताकत यह है कि वह कितना खेलना चाहता है। राइट ने तब कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अनुभवी बल्लेबाज वापसी करेगा। राइट ने कहा कि हम बस यही चाहते हैं कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक बने। उसे वह भयानक चोट लगी थी, और यही संदेश था। क्या हम आपको वापस वहीं पहुंचा सकते हैं जहां आप चोट लगने से पहले थे? वह यह समझता है। उसे यह पसंद नहीं है। एक चीज जो जॉनी करेगा, वह है जवाबी लड़ाई। मुझे उम्मीद है कि वह ऐसा करेगा और खुद को टीम में वापस लाएगा।


जॉनी बेयरस्टो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के लिए भी खेल चुके हैं। बेयरस्टो ने 2011 में अपना एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) और ट्वेंटी 20 अंतर्राष्ट्रीय (T20I) डेब्यू किया जबकि 2012 में अपना टेस्ट डेब्यू। बेन स्टोक्स के साथ उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छठे विकेट के लिए 399 रन जोड़े थे जोकि सबसे बड़ी साझेदारी है। बेयरस्टो 2019 क्रिकेट विश्व कप जीतने वाली इंग्लैंड टीम का हिस्सा थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News