वेस्टइंडीज के सफेद गेंद दौरे के लिए Jos Buttler की इंग्लैंड टीम में वापसी

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2024 - 12:15 AM (IST)

खेल डैस्क : इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान जोस बटलर ने वेस्टइंडीज के आगामी सफेद गेंद के दौरे के लिए टीम में वापसी कर ली है। ईसीबी (इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड) ने बुधवार को टीम की घोषणा कर दी है। बटलर हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में नहीं खेले थे। पिंडली की चोट के कारण बटलर बाहर थे। उनकी जगह युवा हैरी ब्रूक को इंग्लैंड का कप्तान बनया गया था। इंग्लैंड ने यह सीरीज 2-3 से गंवादी थी। बटलर के अलावा लेग स्पिनर जाफ़र चौहान को टीम में रखा गया है। 

 

22 वर्षीय जाफ़र चौहान ने अब तक अपने छोटे से करियर में 23 मैचों में 22 विकेट लिए हैं। तेज गेंदबाज जॉन टर्नर और स्पिन ऑलराउंडर डैन मूसली टीम में एकमात्र अन्य अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। टर्नर, जो पिछले दिसंबर में कैरेबियाई दौरे का भी हिस्सा थे, ने अपने लिस्ट ए और टी20 करियर में अब तक 35 और 42 विकेट लिए हैं। दूसरी ओर, मूसली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हालिया वनडे सीरीज का हिस्सा थे और उन्होंने अपने छोटे से टी20 करियर में अब तक 1100 रन बनाए हैं और 63 मैचों में 50 विकेट भी लिए हैं।

 

ईसीबी ने अब तक दौरे के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इंग्लैंड तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज का दौरा करेगा और उसके बाद 5 टी20 मैच खेलेगा। वनडे सीरीज 31 अक्टूबर से शुरू होगी, जिसके पहले 2 वनडे मैच सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ में खेले जाएंगे, जबकि तीसरा टी20 मैच केंसिंग्टन ओवल, ब्रिजटाउन, बारबाडोस में होगा। टी20 श्रृंखला 09 नवंबर से शुरू होगी, जिसके पहले 2 मैच बारबाडोस में खेले जाएंगे, जबकि शेष 3 मैच ब्यूजजोर स्टेडियम, ग्रोस आइलेट, सेंट लूसिया में आयोजित किए जाएंगे।


वेस्टइंडीज दौरे के लिए इंग्लैंड टीम

जोस बटलर (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, जैकब बेथेल, जाफर चौहान, सैम कुरेन, विल जैक, लियाम लिविंगस्टोन, साकिब महमूद, डैन मूसली, जेमी ओवरटन, आदिल राशिद, फिल साल्ट, रीस टॉपले, जॉन टर्नर।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News