WTC Final : फिट हुआ भारतीय टीम को पस्त करने वाला कंगारू गेंदबाज, ले चुका 51 विकेट

punjabkesari.in Monday, May 22, 2023 - 06:35 PM (IST)

मेलबर्न : विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल से पहले भारतीय टीम के लिए झटका देने वाली खबर सामने आई है। दरअसल, टेस्ट में टीम इंडिया पर भारी पड़ने वाले कंगारू गेंदबाज जोश हेजलवुड पूरी तरह से फिट हो चुके हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने सोमवार को बताया कि अनुभवी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड भारत के खिलाफ आगामी डब्ल्यूटीसी फाइनल और चिर-प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के लिए ‘फिट और उपलब्ध' हैं। 

डब्ल्यूटीसी का फाइनल सात से 11 जून तक लंदन के ओवल में होगा। टीम इसके बाद 16 जून से 31 जुलाई तक पांच मैचों की एशेज श्रृंखला खेलेगी। हेजलवुड इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का प्रतिनिधित्व करते हुए दो सप्ताह पहले मामूली तौर पर चोटिल होने के बाद ऑस्ट्रेलिया लौट गये थे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि कहा कि 32 साल का यह गेंदबाज इंग्लैंड जाने के लिए फिट है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘जोश हेजलवुड ने अपने हालिया आईपीएल मैच के पूरा होने के बाद मामूली दर्द का अनुभव किया था। वह पिछले सप्ताहांत स्वदेश लौट आये थे।'' 

उन्होंने कहा, ‘‘एक संक्षिप्त और एहतियाती आराम के बाद हेजलवुड ने पिछले सप्ताह गेंदबाजी अभ्यास की शुरुआत की है। डब्ल्यूटीसी और एशेज के मद्देनजर हम धीरे-धीरे उनकी गेंदबाजी कार्यभार को बढ़ाते रहेंगे। हेजलवुड को डब्ल्यूटीसी और एशेज श्रृंखला के लिए फिट और उपलब्ध माना जाये।'' इस तेज गेंदबाज की जांच में पता चला कि उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है। उन्होंने नौ मई को आईपीएल में सत्र का अपना पहला मैच खेला था। उन्होंने इस दौरान तीन मैचों में नौ ओवर गेंदबाजी की। 

भारत के खिलाफ है जबरदस्त रिकॉर्ड

बता दें कि हजलवुड का टेस्ट में भारत के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन रहा है। वह 59 टेस्ट में 222 विकेट ले चुके हैं, लेकिन इस बीच भारत के खिलाफ खेले 15 मैचों में 51 विकेट लिए हैं। वह भारत के खिलाफ 4 बार किसी एक मैच में 5 या इससे अधिक विकेट लेने का काम भी कर चुके हैं। डब्ल्यूटीसी में हेजलवुड का प्रदर्शन भारत पर भारी पड़ सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News