इंग्लैंड टीम का उभरता सितारा चोटिल, पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2024 - 11:11 AM (IST)

लंदन : बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोश हल क्वाड चोट के कारण इंग्लैंड के आगामी टेस्ट दौरे से बाहर हो गए हैं। 20 वर्षीय तेज गेंदबाज को किआ ओवल में श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड के तीसरे टेस्ट में पदार्पण के दौरान यह चोट लगी थी। ऐसी उम्मीद थी कि हल पाकिस्तान दौरे से पहले अपनी फिटनेस हासिल कर लेंगे। नतीजतन, उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही व्हाइट-बॉल घरेलू श्रृंखला से बाहर कर दिया गया। हालांकि हल समय पर अपनी फिटनेस हासिल करने में असमर्थ रहे और इंग्लैंड ने उन्हें तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला से बाहर करने का फैसला किया। 

इंग्लैंड ने हल के प्रतिस्थापन की घोषणा नहीं की है, और वे 1 अक्टूबर को 16 खिलाड़ियों की टीम के साथ पाकिस्तान जाएंगे। लीसेस्टरशायर के इस तेज गेंदबाज का सीनियर टीम में शामिल होना उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन का परिणाम है। उन्होंने पिछले 12 महीनों में इंग्लैंड के घरेलू सेटअप में अपना नाम बनाया है। ओल्ड ट्रैफर्ड में शुरुआती टेस्ट में मार्क वुड के चोटिल होने के बाद हल को इंग्लैंड की प्लेइंग 11 में शामिल किया गया था। इंग्लैंड के लिए अपने पहले टेस्ट में हल ने उम्मीदों को जगाया और पहली पारी में तीन विकेट चटकाए, जिसमें पथुम निसांका, कप्तान धनंजय डी सिल्वा और विश्व फर्नांडो को आउट किया। 

उन्होंने अपनी सफलता को दोहराने के लिए कड़ी मेहनत की, लेकिन दूसरी पारी में असफल रहे। हल विकेट से चूक गए और श्रीलंका ने 219 रनों का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया। इससे इंग्लैंड को इस गर्मी की एकमात्र टेस्ट हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड 7 अक्टूबर को मुल्तान में पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच खेलेगा और दूसरा टेस्ट 15 अक्टूबर को उसी स्थान पर शुरू होगा। इसके बाद दोनों टीमें 24 से 28 अक्टूबर तक अंतिम टेस्ट खेलने के लिए रावलपिंडी जाएंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News