स्टार्क-अफरीदी का उदाहरण देकर पत्रकार ने पूछा सवाल, राहुल द्रविड़ ने दिया करारा जवाब

punjabkesari.in Thursday, Feb 16, 2023 - 01:06 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत ने जीत के साथ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत की और ऑस्ट्रेलिया को नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट में पारी और 132 रन से हराया। भारत के गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया पर हावी रहे। शुक्रवार 17 फरवरी से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में मेजबान टीम जीत की गति को जारी रखना चाहेगी। मैच से पहले भारत के कोच राहुल द्रविड़ ने विभिन्न विषयों पर चर्चा के दौरान मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान जब उनसे गुणवत्ता वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों की कमी के संबंध में सवाल किया गया तो उन्होंने इसका करारा जवाब दिया। 

एक पत्रकार ने द्रविड़ से टीम में गुणवत्ता वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नहीं होने पर अपने विचार साझा करने के लिए कहा। मीडियाकर्मी ने ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क और पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी का उदाहरण देते हुए यह सवाल पूछा। उन्होंने यहां तक पूछा कि भारत को अभी तक आशीष नेहरा और इरफान पठान जैसे तेज गेंदबाज क्यों नहीं मिले। 

द्रविड़ ने जवाब देते हुए कहा, 'बाएं हाथ का तेज गेंदबाज काफी वैरिएशन लाता है। आप जहीर खान का नाम भूल गए। लेकिन चयनकर्ता और प्रबंधन इन प्रतिभाओं पर जरूर नजर रखते हैं। अर्शदीप सिंह ने हाल के एकदिवसीय मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया, उन्होंने रणजी ट्रॉफी भी खेली, जहां 4-5 विकेट लिए। वह युवा है, वह विकास कर रहा है। और भी लोग हैं जो प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन केवल बाएं हाथ का तेज गेंदबाज होने से आपको टीम में जगह बनाने में मदद नहीं मिलेगी, आपको अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है।' 

भारतीय मुख्य कोच ने कहा, 'अगर आपके पास 6.4 फीट का गेंदबाज है तो बताओ। आपने मिशेल स्टार्क और शाहीन अफरीदी का नाम लिया लेकिन भारत में हम शायद ही किसी को 6.5 फीट जितना लंबा बाएं हाथ से तेज गेंदबाजी करने वाला देखते हैं। कोच ने कहा कि टीम इस मसले को भी काफी गंभीरता से देख रही है। उन्होंने यह भी कहा कि टीम बाएं हाथ के अच्छे तेज गेंदबाजों के महत्व को जानती है लेकिन अगर आप केवल उस स्थिति में हैं तो उन पर विचार नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जहीर खान या आशीष नेहरा के मामले में उन्हें सिर्फ इसलिए मौका नहीं मिला क्योंकि वे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज थे। फिर उन्होंने नई प्रतिभाओं, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद और मुकेश चौधरी की ओर इशारा किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News