क्रिकेटर ऑफ द ईयर नामित होने के बाद फूट-फूट कर रोने लगे थे केशव महाराज

punjabkesari.in Monday, Aug 15, 2022 - 05:41 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने कहा कि उन्हें 2021-22 क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) पुरस्कार समारोह में वर्ष के सर्वश्रेष्ठ पुरुष क्रिकेटर के रूप में चुना जाना बहुत खास महसूस हुआ।

पिछले 12 महीनों में महाराज ने एक ऑल-फॉर्मेट खिलाड़ी के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत किया जिसमें 13 एकदिवसीय, 8 टी20 इंटरनेशनल और इतने ही टेस्ट मैच खेले जिसमें महाराज ने 51 विकेट लिए। 32 वर्षीय महाराज ने पिछले साल श्रीलंका दौरे पर टी20 अंतरराष्ट्रीय और कप्तानी की शुरुआत की थी। पहली ही गेंद पर अपना पहला टी20आई विकेट लेने के बाद महाराज ने यूएई में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में भाग लिया। 

टेस्ट मैचों में महाराज ने दूसरे दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज और डेरेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच में कीरन पॉवेल, जेसन होल्डर और जोशुआ दा सिल्वा के लगातार आउट करने के साथ हैट्रिक का दावा करने वाले पहले स्पिनर बनकर शानदार शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने अपने घरेलू मैदान डरबन में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में 7-32 के असाधारण आंकड़ों के साथ सीजन का समापन किया। 

महाराज ने कहा, वाह, जब मैंने इसके बारे में सुना तो मैं लगभग फूट-फूट कर रोने लगा। यह शायद मेरे करियर के सबसे इमोशन लेकिन शानदार क्षणों में से एक है। मेरा मतलब है कि आप दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने का सपना देखते हैं, कभी नहीं सोचते कि आप वहां पहुंचेंगे और फिर आपको दक्षिण अफ्रीकी पुरुष क्रिकेटर ऑफ द ईयर के रूप में नामित होने का अवसर मिलता है, यह बहुत खास है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News