केकेआर मेरे दिल के बहुत करीब है : गौतम गंभीर

punjabkesari.in Wednesday, Nov 29, 2023 - 11:37 PM (IST)

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीज़न के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) में मेंटर के रूप में अपनी वापसी के बाद, भारत के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने कहा कि फ्रेंचाइजी उनके दिल के बहुत करीब है। गंभीर ने उम्मीद जताई कि वह आईपीएल के आगामी सीजन में फ्रेंचाइजी के लिए अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे।


42 वर्षीय ने कहा कि वह दो बार के आईपीएल चैंपियन के साथ अपने पिछले कार्यकाल के दौरान बंगाल के लोगों से मिले प्यार का बदला चुकाना चाहते हैं। गंभीर ने कहा कि वहां वापस जा रहा हूं जहां ढेर सारी भावनाएं थीं, पसीना था, कड़ी मेहनत थी, वो सारी यादें वापस आ रही हैं। यह एक नई शुरुआत है और उम्मीद है कि हम अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। केकेआर मेरे दिल के बहुत करीब है क्योंकि हमें इतना प्यार मिला है।" बंगाल के लोगों से, इसे चुकाने का समय आ गया है।

 

गंभीर ने दो साल तक लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) के मेंटर के रूप में काम किया, इस दौरान फ्रेंचाइजी दोनों सीजन में तीसरे स्थान पर रही। प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने के बाद, वे क्रमशः 2022 और 2023 सीज़न में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस से बाहर हो गए। गंभीर अब कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) में लौट आए हैं, जिस टीम को उन्होंने 2012 में आईपीएल का गौरव दिलाया था।

 

इससे पहले गंभीर 2011 से 2017 तक कोलकाता फ्रेंचाइजी से जुड़े रहे थे, जिसे केकेआर का स्वर्णिम काल माना जाता है। इस अवधि के दौरान टीम ने 2 बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) जीता, 5 बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया और 2014 में चैंपियंस लीग टी20 के फाइनल में पहुंची।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News