IPL 2021 : मुंबई को हराकर टॉप 4 में पहुंची KKR, ऑरेंज और पर्पल कैप लिस्ट भी देखें

9/24/2021 9:51:18 AM

स्पोर्ट्स डेस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुरुवार को मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से हराकर प्वाइंट टेबल में बड़ी छलांग लगाई है। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट गंवाकर 155 रन बनाए थे जिसके जवाब में केकेआर ने 15.1 ओवर में ही 3 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इसी के साथ ही केकेआर 9 मैचों में 4 जीत और 5 हार के साथ 8 अंकों सहित टॉप चार में आ गई है। 

केकेआर के अलावा राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के भी 8-8 अंक हैं लेकिन नेट रन रेट के कारण ये दोनों टीमें क्रमशः पांचवें और छठे स्थान पर है। मुंबई ने जहां अभी तक 9 मैच खेले हैं। वहीं रॉयल्स ने 8 ही मैच खेले हैं। ऐसे में रॉयल्स एक स्थान उपर है। वहीं सातवें नम्बर पर पंजाब किंग्स (9 मैचों के बाद 6 अंक) और आठवें पर सनराइजर्स हैदराबाद (8 मैचों के बाद 2 अंक) है। वहीं टॉप तीन में कोई बदलाव नहीं हुआ है। दिल्ली कैपिटल्स, चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु क्रमशः पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। 

ऑरेंज कैप 

दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर शिखर धवन 9 मैचों में 422 रन के साथ पर्पल कैप होल्ड किए बैठे हैं। वहीं केएल राहुल 380 रन के साथ दूसरे स्थान पर हैं। इसके बाद तीसरे नम्बर पर केएल राहुल के साथी खिलाड़ी और पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले मयंक अग्रवाल हैं जिनके 327 रन हैं। सीएसके के फॉफ डुप्लेसिस (32)0 और दिल्ली के पृथ्वी शॉ (319) के बीच एक रन का अंत है और दोनों क्रमशः चौथे और पांचवें स्थान पर हैं। 

पर्पल कैप  

आरसीबी के हर्षल पटेल 8 मैचों में 17 विकेट्स के साथ पर्पल कैप होल्ड किए हुए हैं। दिल्ली के अवेश खान (14) दूसरे नम्बर पर जबकि रॉयल्स के क्रिस मौरिस (14) तीसरे नम्बर पर हैं। पंजाब के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह 7 मैचों में 12 विकेट्स के साथ चौथे और हैदराबाद के राशिद खान 11 विकेट्स के साथ पांचवें स्थान पर बरकरार हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

static