KKR vs DC, IPL 2024 : 4, 6, 6, 4, 4, 4, ऋषभ पंत ने वेंकटेश की जमकर धुनाई की

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2024 - 11:41 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऋषभ पंत ने बुधवार को विशाखापत्तनम में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ वेंकटेश अय्यर को एक ओवर में 28 रन जड़े। इससे वेंकटेश आईपीएल 2024 के सबसे महंगे ओवर की लिस्ट में शामिल हो गए। 273 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली ने शीर्ष क्रम के विफल होने के बाद पावरप्ले के भीतर अपने शीर्ष चार बल्लेबाजों को खो दिया। कप्तान ऋषभ पंत ने अपनी टीम को अनिश्चित स्थिति से बाहर निकालने की कोशिश की और ट्रिस्टन स्टब्स के साथ मिलकर 93 रन की साझेदारी की। हालांकि टीम को हार का सामना करना पड़ा। 

पंत अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में थे और इच्छानुसार धुनाई कर रहे थे। जब 12वें ओवर में अय्यर गेंदबाजी करने आए तो विकेटकीपर-बल्लेबाज ने उन्हें मैदान के चारो चरफ शॉट्स लगाए। पंत ने लेग साइड पर चौका लगाकर अय्यर का स्वागत किया और फिर वाइड लॉन्ग-ऑफ पर छक्का जड़ा। इसके बाद अय्यर ने लेग साइड में एक खराब गेंद फेंकी, जबकि अपने स्टांस में फाइन लेग फेंस के ऊपर से छक्का लगाया और फिर ओवर को बाउंड्री की हैट्रिक के साथ समाप्त किया। इसके साथ ही पंत ने सीजन में अपना लगातार दूसरा अर्धशतक भी पूरा किया। 

डीसी के लिए पंत ने 25 गेंदों में 55 रन बनाए जिसमें 4 चौके और 5 छक्के शामिल थे, जबकि स्टब्स ने 4 छक्के और इतने ही चौके लगाकर 32 गेंदों पर 54 रन बनाए। लेकिन 13वें ओवर में वरुण चक्रवर्ती द्वारा साझेदारी टूटने के बाद डीसी पूरी तरह से हार गया। वे 17.2 ओवर में 166 रन पर ऑलआउट हो गए और 106 रनों के बड़े अंतर से मैच हार गए। 

इससे पहले अनुभवी सुनील नरेन और युवा अंगकृष रघुवंशी ने शानदार अर्धशतक जमाए क्योंकि कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करने के बाद 272/7 का विशाल स्कोर बनाया। नरेन ने मात्र 39 गेंदों में 85 रन बनाए जबकि 18 वर्षीय रघुवंशी ने 27 गेंदों में 54 रन बनाए। आंद्रे रसेल ने केवल 19 गेंदों में 41 रन बनाए जबकि रिंकू सिंह ने आठ गेंदों में 26 रन बनाए जिससे पूरी पारी में केकेआर का दबदबा रहा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News