IPL 2024 : ''हमारे ऊपर से दबाव हटाने का श्रेय नरेन को जाता है'': RCB पर जीत के बाद बोले वेंकटेश

punjabkesari.in Saturday, Mar 30, 2024 - 12:19 PM (IST)

बेंगलुरु : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) पर अपनी टीम की जीत के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने ऑलराउंडर सुनील नारायण की सराहना की जिन्होंने पावरप्ले में अपनी विस्फोटक पारी से बल्लेबाजों पर से दबाव हटाने में मदद की। अनुभवी वेस्टइंडीज स्टार नरेन ने अपने 500वें टी20 मैच को अपने और केकेआर के लिए यादगार बनाते हुए हरफनमौला प्रदर्शन किया जिससे टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। 

वेंकटेश ने कहा, 'मेरी पीठ कैसी है, मुझे स्कैन के बाद पता चलेगा। शाम को गेंद अच्छी तरह से आ रही थी। श्रेय सुनील नरेन को जाता है, जिनके रनों ने हमारे ऊपर से दबाव हटा दिया। हमें बस औपचारिकताएं पूरी करनी थीं। एक के साथ इस तरह का प्रदर्शन आपको अधिकतम (उसकी मानसिकता पर) करना होगा। इसके अलावा मेरी मंगेतर आज यहां थे इसलिए यह एक विशेष दिन था। (विजयकुमार वैश्य का सामना करना) कुल मिलाकर पेस-ऑफ कठिन था लेकिन अगर तेज गेंदबाज पेस-ऑन गेंदबाजी करते हैं, तो यह उन्हें क्लीनर्स के पास ले जाना आसान था। यह हमारी गेंदबाजी पारी में भी हमारे साथ हुआ।' 

केकेआर ने टॉस जीतने के बाद क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। कप्तान फाफ का विकेट जल्दी खोने के बाद विराट कोहली ने कैमरून ग्रीन (21 गेंदों मेंचार चौकों और दो छक्कों की मदद से 33 रन) के साथ 65 रन की साझेदारी की और ग्लेन मैक्सवेल (19 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 28 रन) के साथ 42 रन की साझेदारी की। विराट ने 59 गेंदों में चार चौकों और चार छक्कों की मदद से 83* रन बनाए और दिनेश कार्तिक (आठ गेंदों में 20*, तीन छक्कों) के साथ मिलकर आरसीबी को 20 ओवरों में 182/6 तक पहुंचाया। केकेआर के लिए आंद्रे रसेल (2/29) और हर्षित राणा (2/39) सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे। 

रन चेज में फिल साल्ट (20 गेंदों में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 30 रन) और सुनील नरेन (22 गेंदों में 47 रन, दो चौकों और 5 छक्के) ने 39 गेंदें में 86 रन की तेज साझेदारी के साथ केकेआर को अच्छी शुरुआत दी। विशाक और मयंक डागर (1/23 प्रत्येक) ने सलामी बल्लेबाजों को आउट करने के बाद वेंकटेश अय्यर (30 गेंदों में 50*, तीन चौकों और चार छक्के) और कप्तान श्रेयस अय्यर (24 गेंदों में 39 रन, दो चौकों और दो छक्के) ने केकेआर का मार्गदर्शन किया और 19 गेंद शेष रहते सात विकेट से जीत दर्ज की। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News