KKR vs MI, IPL 2024 : भारी बारिश की संभावना, हेड टू हेड, पिच रिपोर्ट और संभावित 11 देखें

punjabkesari.in Saturday, May 11, 2024 - 11:35 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 2024 का 60वां मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। शानदार फॉर्म में चल रही दो बार की पूर्व चैम्पियन केकेआर का मुंबई के खिलाफ लक्ष्य ईडन गार्डंस पर ही तीन साल में पहली बार आईपीएल प्लेऑफ का टिकट कटाने का होगा। दो बार के खिताब विजेता कप्तान गौतम गंभीर की टीम मेंटोर के रूप में वापसी के बाद केकेआर ने इस सत्र में शानदार प्रदर्शन किया है। अब तक 11 मैचों में से आठ जीतकर दस टीमों शीर्ष पर काबिज केकेआर को प्लेऑफ के लिए एक और जीत की जरूरत है। शाहरूख खान की टीम अपने गढ ईडन गार्डंस पर ही यह श्रेय हासिल करना चाहेगी। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 33
कोलकाता - 10 जीत
मुंबई - 23 जीत

पिच रिपोर्ट 

प्रतिष्ठित ईडन गार्डन्स की पिच का आकलन करने पर यह स्पष्ट है कि यह बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग है। बारह में से आठ पारियों में 200 रन का आंकड़ा पार करने के साथ यह एक ऐसा मंच है जहां बल्लेबाज रोमांचित होते हैं और खेल की परिस्थितियों का आनंद लेते हैं। एक उच्च स्कोरिंग मुकाबले की उम्मीद करें, जिसमें दोनों टीमों के पास मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप है। 

मौसम 

इस मैच की प्राथमिक चिंता मौसम की स्थिति को लेकर है। 9 मई को भारी बारिश के कारण ईडन गार्डन्स में अभ्यास रद्द करना पड़ा। पूर्वानुमानों से संकेत मिलता है कि 10 मई को दिन के दौरान कम से कम 1.5 घंटे और रात के दौरान कम से कम 2.5 घंटे बारिश होने की उम्मीद है। 

संभावित प्लेइंग 11 

कोलकाता नाइट राइडर्स : फिल साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा 

मुंबई इंडियंस : इशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, नमन धीर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, अंशुल कंबोज/ल्यूक वुड, पीयूष चावला, जसप्रित बुमरा, नुवान तुषारा 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News