कोहली की ऑन-फील्ड आक्रामकता पर बोले केएल राहुल- उनका सबसे अच्छा दोस्त उनका गुस्सा है

punjabkesari.in Tuesday, Mar 29, 2022 - 06:09 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : क्रिकेट के मैदान पर आक्रामकता विराट कोहली की ताकत है, फिर चाहे वह बल्लेबाजी करते हुए हो या भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए। इसका सबसे अच्छा उदाहरण 2014/15 सीजन में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन के खिलाफ देखने को मिला था। इसके अलावा वह इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के निर्णायक तीसरे टेस्ट के दौरान आधिकारिक ब्रॉडकास्टर सुपरस्पोर्ट की स्टंप माइक पर आलोचना करने सहित कई मौकों पर लाइमलाइट में आ चुके हैं। अब केएल राहुल ने उनकी आक्रामकता पर बोलते हुए कहा है कि कोहली का सबसे अच्छा दोस्त उसका गुस्सा है। 

राहुल ने कहा कि जैसे-जैसे मैं बड़ा हुआ, मैं कभी भी शांत नहीं होना चाहता था। मुझे लगता है कि विराट ने भी ऐसा कहा है। उसका सबसे अच्छा दोस्त उसका गुस्सा है। आप सीखते हैं कि उस क्रोध का उपयोग कैसे करें और इसे उचित चीजों में कैसे लगाएं। हर किसी में आग है। मुझे लगता है कि अगर आपके अंदर आग नहीं है तो आप क्रिकेट या जीवन में कुछ भी नहीं खेल सकते हैं। 

कोहली अब कप्तानी के बोझ से मुक्त हो गए हैं और मौजूदा आईपीएल 2022 में अपनी लय को फिर से तलाशने की उम्मीद करेंगे। इस 33 वर्षीय धमाकेदार खिलाड़ी ने पंजाब किंग्स के खिलाफ ने 29 गेंदों में नाबाद 41 रन बनाए। दूसरे विकेट के लिए कप्तान फाफ डु प्लेसिस के साथ खड़े रहे और आरसीबी ने अपने 20 ओवरों में कुल 202/2 का स्कोर बनाया। हालांकि  पंजाब किंग्स ने शाहरुख खान और ओडियन स्मिथ की मध्यक्रम की जोड़ी के शानदार प्रदर्शन के दम पर लक्ष्य हासिल कर लिया और जीत से शुरूआत की। अब आरसीबी का दूसरा मैच 30 मार्च को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में केकेआर से होगा जहां टीम जीत दर्ज करना चाहेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News