केएल राहुल ने विराट कोहली की कप्तानी पर कही यह बड़ी बात

punjabkesari.in Tuesday, Jan 18, 2022 - 06:33 PM (IST)

पार्ल : कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने मंगलवार को कहा कि भारत ने विराट कोहली के नेतृत्व में कुछ शानदार सफलताएं हासिल की और उन्होंने 7 साल के अपने कार्यकाल के दौरान सभी के लिए नए मानक स्थापित किए। रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम की अगुवाई करेंगे।

उन्होंने पहले वनडे की पूर्व संध्या पर कहा कि विराट की अगुवाई में भारतीय टीम ने कुछ शानदार सफलताएं हासिल की। हम भारत से बाहर श्रृंखला जीते, जैसे पहले नहीं हुआ था। हम प्रत्येक देश में गए और हमने श्रृंखला जीती, इसलिए हमने कई अच्छी चीजें की और वह हम सभी के लिए और भारतीय टीम के लिए पहले ही मानक तय कर चुका है। कोहली ने दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट श्रृंखला गंवाने के एक दिन बाद पिछले शनिवार को टेस्ट कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी। उनकी अगुवाई में भारत ने 68 टेस्ट मैचों में से 40 में जीत दर्ज की। उनके नेतृत्व में टीम पहली बार आस्ट्रेलिया से उसकी धरती पर टेस्ट श्रृंखला जीतने में सफल रही थी। 

राहुल ने कहा कि कोहली ने जो विरासत तैयार की है टीम उसे आगे बढ़ाने की कोशिश करेगी। यह मेरे लिए और पूरी टीम को उसे आगे बढ़ाने से जुड़ा है और निश्चित तौर पर हम जानते हैं कि चैंपियन टीम बनने के लिए हमें क्या करना होगा। इसलिए एक खिलाड़ी के रूप में सुधार जारी रखना और जहां तक संभव हो अनुशासित और दृढ़ बने रहना तथा अपने खेल का आनंद उठाना महत्वपूर्ण है।

राहुल ने कहा कि वह अपने साथियों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाने के लिए कोहली का अनुकरण करेंगे। जब नेतृत्व की बात आती है, तो विराट में हर खिलाड़ी से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाने की अद्भुत क्षमता थी। उन्होंने हर किसी का हौसला बढ़ाया और हमें यह विश्वास दिलाया कि हम कुछ खास कर सकते हैं। यह ऐसी चीज है जो मैंने उनसे सीखी है और उम्मीद है कि मैं भी टीम के साथ ऐसा करूंगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News