ICC रैंकिंगः कोहली आैर बुमराह अब भी टाॅप पर बरकरार

punjabkesari.in Monday, Oct 08, 2018 - 05:07 PM (IST)

दुबईः भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सोमवार को जारी हुई आईसीसी की नवीनतम खिलाड़ी रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार हैं। कोहली 884 अंक के साथ बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं जबकि एकदिवसीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा 842 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं। शीर्ष 10 में शामिल एक अन्य भारतीय शिखर धवन 802 अंक के साथ रैंकिंग में पांचवें पायदान पर हैं।          

गेंदबाजों में डेथ ओवरों के विशेषज्ञ जसप्रीत बुमराह 797 अंक के साथ पहले जबकि बायें हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव 700 अंक के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर है। दूसरे पायदान पर अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान (788 अंक) है। युजवेन्द्र चहल शीर्ष 10 में शामिल होने की दहलीज पर खड़े हैं। उनकी मौजूदा रैंकिंग 11वीं है। 
PunjabKesari

भारत टीम रैंकिंग में 122 अंक के साथ इंग्लैंड (127 अंक) के बाद दूसरे स्थान पर है। इंग्लैंड को शीर्ष रैंकिंग को बचाने के लिए 10 अक्टूबर से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में जीत दर्ज करनी होगी।
PunjabKesari

श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड के श्रृंखला गंवाने की स्थिति में भारत के पास नंबर एक टीम बनने का मौका होगा जो 21 अक्टूबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेलेगी। दोनों टीमें अगर आगामी श्रृंखला में सभी मैचों में जीत दर्ज करती है तो उन्हें एक-एक अंक का फायदा होगा। बांग्लादेश के पास भी अपने खाते में एक अंक जोडऩे का मौका होगा। उनकी टीम 20 अक्टूबर से जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला खेलेगी।          


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News