विराट कोहली की टेस्ट कप्तानी पर पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान का बड़ा बयान, कही ये बात

punjabkesari.in Monday, Dec 06, 2021 - 03:54 PM (IST)

मुंबई : भारत ने न्यूजीलैंड को दूसरे टेस्ट मैच में 372 रन से करारी शिकस्त देते हुए दो मैचों की सीरीज पर 1-0 से कब्जा किया। भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने सोमवार को कहा कि विराट कोहली देश के अब तक के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट कप्तान हैं। इस जीत के साथ ही भारत टेस्ट टीम की नंबर एक रैंकिंग भी बन गई है। 

कोहली ने ट्वीट किया, जैसा कि मैंने पहले कहा है और फिर से कह रहा हूं विराट कोहली भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट कप्तान हैं! वह 59.09 प्रतिशत जीत प्रतिशत के साथ शीर्ष पर हैं और 45 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर हैं। कोहली सोमवार को खेल के प्रत्येक प्रारूप में 50 अंतरराष्ट्रीय जीत दर्ज करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। 

अब कोहली की टीम 26 दिसंबर से शुरू होने वाले तीन टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका का रुख करेगी। बीसीसीआई ने ट्वीट किया, 'बधाई हो विराट कोहली। खेल के हर प्रारूप में 50 अंतरराष्ट्रीय जीत हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी' 

चौथे दिन न्यूजीलैंड ने 140/5 के स्कोर के साथ खेलना शुरू किया लेकिन भारतीय गेंदबाजों के आगे कीवी खिलाड़ी टिक नहीं सके और पहली इनिंग तक भी टिक नहीं सके। अपने अगले ही ओवर में जयंत यादव ने काइल जैमीसन और टिम साउदी को आउट कर दिया और ऐसा लग रहा था कि मेजबान टीम चौथे दिन लंच ब्रेक से पहले मैच खत्म कर देगी। अंतिम दो विकेट भी तेजी से गिरे और अंत में न्यूजीलैंड को 167 रन पर आउट कर मेजबान टीम को 372 रन से जीत दर्ज की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News