कोहली ने क्रिकेट के इस फॉर्मेट को बताया सबसे बेहतर

punjabkesari.in Monday, Aug 06, 2018 - 02:51 PM (IST)

नई दिल्लीः पिछले कुछ समय से यह माना जाने लगा कि अब टेस्ट क्रिकेट युवाओं की पहली पसंद नहीं रही। नए खिलाड़ी ज्यादातर वनडे या फिर टी20 क्रिकेट को ज्यादा तवज्जो देते हैं। वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली टेस्ट को बेस्ट मानते हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू के दाैरान कहा कि टेस्ट क्रिकेट उनका सबसे पसंदीदा क्रिकेट प्रारूप है। 
PunjabKesari

कप्तान कोहली का कहना है, ''पांच दिनों के इस खेल में टॉप टीमों के खिलाफ खुद को आंकने का इससे बढ़िया कुछ और हो ही नहीं सकता। जो लोग टेस्ट क्रिकेट देख रहे हैं, उन्हें भी इस फॉर्मेट से इतना ही प्रेम होगा। वे इस खेल को समझते हैं और पांच दिनों के इस खेल में टॉप टीमों के खिलाफ खुद को परीक्षण करने के लिए इससे बेहतर खेल और हो ही नहीं सकता। मैं पूरी तरह से वाकिफ हूं कि हर क्रिकेट खिलाड़ी को टेस्ट क्रिकेट खेलना पसंद होगा।''
PunjabKesari

कोहली के साथ-साथ इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भी टेस्ट क्रिकेट का समर्थन किया है। रूट का कहना है कि, जो कोई भी कहता है कि टेस्ट क्रिकेट अब मर गया है, उन्हें इस खेल को फिर से देखना चाहिए, जबकि इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी माइकल वॉन का कहना है कि वन-डे क्रिकेट में आपको टेस्ट क्रिकेट जैसा माहौल नहीं मिलता।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News