क्रिस श्रीकांत बोले- सूर्यकुमार यादव में हैं कप्तान बनने के गुण लेकिन हार्दिक को...

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2024 - 10:38 PM (IST)

नई दिल्ली : पूर्व क्रिकेटर क्रिस श्रीकांत ने स्टार इंडिया बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की प्रशंसा की और कहा कि उनमें मेन इन ब्लू का नेतृत्व करने के गुण हैं। भारत ने श्रीलंका दौरे के लिए सूर्यकुमार यादव को अपनी पुरुष टी20 टीम का कप्तान नियुक्त किया है, जबकि शुभमन गिल को टी20 और वनडे टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। श्रीकांत ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि सूर्यकुमार श्रीलंका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में खुद को एक अच्छे कप्तान साबित कर सकते हैं। श्रीकांत ने कहा कि ड्रेसिंग रूम से फीडबैक? मैं इसे समझ नहीं पा रहा हूं। हां, सूर्यकुमार में कप्तान बनने के गुण हैं। मैं इस बात से सहमत हूं। वह बहुत अच्छे कप्तान साबित हो सकते हैं। लेकिन हार्दिक पंड्या को कप्तानी से हटाने के कारण क्या ये हैं।

 

Kris Srikkanth, Suryakumar Yadav, Hardik Pandya, Team india, IND vs SL, क्रिस श्रीकांत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, टीम इंडिया

 

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि वह हार्दिक पंड्या को कप्तानी से हटाने के टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर के कारण से सहमत नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि वे ड्रेसिंग रूम के फीडबैक से गए हैं। यह शायद आईपीएल से आया होगा। फिटनेस एक ऐसी चीज है जिससे मैं सहमत नहीं होऊंगा। उन्होंने पूरा आईपीएल खेला। उन्होंने गेंदबाजी भी की। हां, उन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया होगा। यह एक और मुद्दा है। मुंबई इंडियंस क्वालिफाई नहीं कर पाई। विश्व कप में वह उप-कप्तान थे और उन्होंने अच्छा खेला, इसलिए फिटनेस एक ऐसी चीज है जिससे मैं सहमत नहीं हूं।

 

इससे पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अजित अगरकर ने कहा था कि हार्दिक के लिए फिटनेस एक चुनौती रही है, जिसके चलते उन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी की जिम्मेदारी नहीं दी गई। अगरकर ने कहा कि हार्दिक हमेशा हमारे लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। उन कौशलों को ढूंढना कठिन है। फिटनेस उनके लिए एक चुनौती रही है। उम्मीद है कि उनका प्रदर्शन किसी भी अन्य चीज से अधिक महत्वपूर्ण है। हम कोई ऐसा व्यक्ति चाहते हैं जो अक्सर उपलब्ध हो। अगरकर ने इस दौरान कहा कि सूर्या में कप्तान बनने के लिए सभी आवश्यक गुण हैं।  

 

भारत का श्रीलंका दौरा 27 जुलाई से शुरू होगा। दौरे की शुरुआत 3 मैचों की टी20 सीरीज से होगी, इसके बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज होगी, जो 2 अगस्त से शुरू होगी। पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम श्रृंखला के टी20ई चरण की मेजबानी करेगा, जबकि आर प्रेमदासा को 50 ओवर के मैचों की मेजबानी मिलेगी। 3 वनडे मैच 2 अगस्त, 4 अगस्त और 7 अगस्त को होंगे।

भारत-श्रीलंका टेस्ट इतिहास, जानें कौन रहा है टॉप स्कोरर, किसने चटकाए  सर्वाधिक विकेट - india sri lanka test history know top scorer and most  wickettaker-mobile


श्रीलंका श्रृंखला के लिए टी20 टीम
सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, मोहम्मद सिराज।

श्रीलंका श्रृंखला के लिए वनडे टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद। सिराज, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद, हर्षित राणा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News