श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले बागेश्वर धाम पहुंचे कुलदीप यादव, देखें वीडियो

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2024 - 06:55 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : श्रीलंका के खिलाफ भारत की वनडे सीरीज से पहले कुलदीप यादव ने मध्य प्रदेश के छतरपुर में बागेश्वर धाम का दौरा किया। बागेश्वर धाम सरकार के आधिकारिक हैंडल ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो जारी किया। इस दिग्गज स्पिनर ने गुरु पूर्णिमा महोत्सव की पूर्व संध्या पर धीरेंद्र कुमार शास्त्री का आशीर्वाद लिया। श्रीलंका दौरे के लिए भारत की वनडे टीम में शामिल होने से पहले कुलदीप ने दर्शन किए। भारत के लिए कोई भी सीरीज शुरू करने से पहले कुलदीप अक्सर बागेश्वर धाम जाते थे। कुलदीप वनडे सीरीज में हिस्सा लेंगे और गेंदबाज को टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है। 

कुलदीप भारत के लिए टी20 विश्व कप 2024 की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे, खासकर टूर्नामेंट के वेस्टइंडीज चरण में। पता चला है कि वनडे टीम का हिस्सा रहे कुलदीप को टी20 से ब्रेक दिया गया है और वह इस प्रारूप में भारत के मुख्य स्पिनर बने रहेंगे। चयनकर्ता चाहते थे कि रवि बिश्नोई को अधिक अनुभव मिले और उनका मानना ​​है कि कुलदीप के बाद भारत के दूसरे कलाई के स्पिनर के रूप में वह सबसे बेहतर विकल्प हैं। 

विश्व चैंपियन कुलदीप श्रीलंका दौरे के वनडे चरण के दौरान फिर से मैदान में उतरेंगे। उन्हें भारत के दो स्पिन गेंदबाजी विकल्पों के रूप में बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल के साथ जोड़े जाने की उम्मीद है। इस बीच मुख्य कोच गौतम गंभीर की अगुआई वाली टीम इंडिया टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका पहुंच गई है। सूर्यकुमार यादव की अगुआई वाली टी20 टीम ने भी प्रशिक्षण सत्र शुरू कर दिया है, जिसका पहला टी20 मैच 27 जुलाई को पल्लेकेले में खेला जाएगा और यह सीरीज 30 जुलाई तक चलेगी। 

वनडे सीरीज 2 अगस्त से शुरू होगी और तीसरा और आखिरी टी20 मैच 7 अगस्त को खेला जाएगा। रोहित शर्मा और विराट कोहली, जिन्होंने टी20 से संन्यास की घोषणा की है, वह भी वनडे में क्रिकेट खेलने उतरेंगे। इस श्रृंखला में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की भी वापसी होगी जो ऋषभ पंत के साथ मिलकर भारत के मध्यक्रम को मजबूत करेंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News