न्यूजीलैंड का बड़ा प्लेयर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से बाहर, हेनरी भी नहीं खेल पाएंगे पहला मैच

punjabkesari.in Tuesday, Feb 14, 2023 - 10:12 AM (IST)

वेलिंगटन : माउंट माउंगानुई में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड को एक बड़ा झटका लगा है। अनुभवी तेज गेंदबाज ऑलराउंडर काइल जैमीसन को फिर से चोट लगने के बाद उन्हें श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है। उनकी पीठ की चोट के कारण बाहर किया गया है। वहीं मैट हेनरी भी गुरुवार से शुरुआती टेस्ट में नहीं खेलेंगे क्योंकि वह अपने पहले बच्चे के जन्म पर अपनी पत्नी के साथ होंगे। 

आईसीसी के अनुसार अनकैप्ड जोड़ी जैकब डफी और स्कॉट कुगलेइजन को ब्लैक कैप्स की टीम में शामिल किया गया है और वे बे ओवल में अपना टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं। जून में इंग्लैंड के न्यूजीलैंड के टेस्ट दौरे के दौरान चोटिल होने के बाद इस श्रृंखला के लिए अपनी पीठ की शिकायत से वापसी करने वाले 28 वर्षीय खिलाड़ी के साथ जैमीसन की अनुपस्थिति सबसे ज्यादा परेशानी वाली होगी। 

जैमीसन ने हाल ही में न्यूजीलैंड में घरेलू क्रिकेट में सफल वापसी की, लेकिन प्रभावित क्षेत्र पर एमआरआई स्कैन से पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर का पता चला है। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा, 'काइल के लिए ऐसा होना बहुत ही निराशाजनक है, क्योंकि उसने खुद को पार्क में वापस लाने के लिए कड़ी मेहनत की थी।' 'जून में चोट लगने के बाद से हमने निश्चित रूप से अपने चिकित्सा कर्मचारियों द्वारा नियमित निगरानी के साथ उनकी वापसी के प्रबंधन के लिए सतर्क रुख अपनाया है जिसमें स्कैन शामिल हैं।' 

स्टीड ने कहा, 'काइल को कोई दर्द महसूस नहीं हो रहा है, सबूत बहुत स्पष्ट हैं कि उन्हें तनाव-फ्रैक्चर है और इसलिए वह आज क्राइस्टचर्च लौटेंगे और अगले कदम पर फैसला करने से पहले शुक्रवार को सीटी स्कैन करवाएंगे। 24 फरवरी से शुरू होने वाले वेलिंगटन में श्रृंखला के दूसरे टेस्ट से पहले हेनरी के न्यूजीलैंड के शिविर में लौटने की उम्मीद है। 

न्यूजीलैंड टेस्ट टीम : टिम साउदी (कप्तान), माइकल ब्रेसवेल, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, स्कॉट कुगलेइजन, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर, नील वैगनर, केन विलियमसन, विल यंग। 

इंग्लैंड टेस्ट टीम : बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन फॉक्स, विल जैक, डैन लॉरेंस, जैक लीच (समरसेट), ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, ओली रॉबिन्सन, जो रूट और ओली स्टोन 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News