लैंगर ने किया खुलासा, काम के दबाव ने पत्नी को भी कर दिया था परेशान

punjabkesari.in Monday, Jul 29, 2019 - 02:39 PM (IST)

सिडनी: आस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने खुलासा किया है कि उनके काम के पहले छह महीने इतने तनावपूर्ण थे कि विराट कोहली की भारतीय टीम जब यहां पहली टेस्ट और एकदिवसीय श्रृंखला जीतने के करीब थी तो उनकी पत्नी स्यू रोने लगी थी। 

PunjabKesari
एक अगस्त से शुरू हो रही एशेज श्रृंखला से पूर्व लैंगर ने कहा कि गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण से जूझ रही आस्ट्रेलियाई टीम की पिछले साल जिम्मेदारी संभालने का उन पर असर पड़ा विशेषकर यहां भारत के खिलाफ ड्राॅ हुए चौथे टेस्ट के दौरान। लैंगर ने कहा, ‘मैं अपनी पत्नी को तब से जानता हूं जब मैं 14 बरस का था और वह मेरे बारे में सब कुछ जानती है। उस दिन वे जा रहे थे और सुबह आठ बजे हम नाश्ता कर रहे थे और मेरी पत्नी ने बेटियों के सामने ही टेबल पर रोना शुरू कर दिया।'' 

लैंगर  ने कहा, ‘मैंने पूछा कि यह क्या हो रहा है, मैंने अपनी पत्नी को कभी रोते हुए नहीं देखा था। उसने कहा ‘यहां जो हो रहा है वह मुझे पसंद नहीं है, आपके साथ जो हो रहा है वह मुझे पसंद नहीं, इसका हम पर जो असर हो रहा वह मुझे पसंद नहीं, लोगों का बर्ताव अच्छा नहीं था, लोग तुम्हारे और टीम और आस्ट्रेलियाई क्रिकेट में बारे में काफी कुछ कह रहे थे। यह मेरे लिए आंखे खोलने वाला लम्हा था, इससे मेरा परिवार प्रभावित हो रहा था।' भारत ने टेस्ट और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला दोनों 2-1 के समान अंतर से जीती थी। लैंगर का साथ ही मानना है कि आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल के टेस्ट भविष्य पर एक पत्रकार के साथ तनावपूर्ण बहस एक अन्य घटना है जिससे उन्हें लगा कि काम का दबाव काफी अधिक है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News