IPL 2021 के आखिरी 2 लीग मैचों के समय में बदलाव, इतने बजे खेले जाएंगे

punjabkesari.in Tuesday, Sep 28, 2021 - 10:59 PM (IST)

दुबई : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की संचालन समिति ने मंगलवार को फैसला किया कि लीग चरण के आखिरी दो मैच एक ही समय पर शाम साढ़े 7 बजे (भारतीय समयानुसार) शुरू होंगे। आम तौर पर डबल हेडर (एक दिन में दो मैच) का एक मुकाबला दोपहर बाद और दूसरा शाम को खेला जाता है। अब तक के नियमों के मुताबिक दोपहर का मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद 3:30 बजे शुरू होता है जबकि दूसरा मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से खेला जाता है। किसी भी टीम के अनुचित लाभ को रोकने के लिए दोनों मैच शाम में एक साथ खेले जाएंगे।

IPL league, IPL, IPL 2021, concurrently, IPL news in hindi, sports news, BCCI, इंडियन प्रीमियर लीग, Indian Premier League

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि आईपीएल के इतिहास में पहली बार ‘वीवो आईपीएल 2021’ प्लेऑफ से पहले के आखिरी दो लीग मैच एक साथ खेले जाएंगे। कार्यक्रम के मुताबिक अंतिम दो मैचों में से एक में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना मुंबई इंडियन्स और दूसरे में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुर का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से है। उन्होंने कहा कि मैजूदा सत्र के लीग चरण के आखिरी दिन (08.10.2021) एक दोपहर का मैच और एक शाम का मैच होने के बजाय, दोनों मैच एक साथ शाम साढ़े 7 बजे (भारतीय समयानुसार) से खेले जाएंगे। 

दो नई टीमों के लिए टेंडर जारी
आईपीएल में शामिल होने वाली दो नई टीमों की घोषणा 25 अक्टूबर को होगी जिसके बाद 2023 से 2027 सत्र के लिए मीडिया अधिकार की निविदा जारी की जाएगी। यह समझा जाता है कि मौजूदा अधिकार धारक स्टार स्पोट्र्स के साथ हाल ही में विलय करने वाले  ‘सोनी’ और ‘जी’ भी बड़ी रकम के साथ बोली लगाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News