लेजेंड्स लीग : 45 साल के मोर्ने वान विक का ताबड़तोड़ शतक, रैना की पारी पड़ी फीकी

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2024 - 07:34 PM (IST)

खेल डैस्क : लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2024 के मैच नंबर तीन में जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में गुजरात ग्रेट्स और टोयम हैदराबाद की टीमें आमने सामने हुईं। पहले खेलने उतरी हैदराबाद की टीम ने कप्तान सुरेन रैना के 27 गेंदों पर 44 रनों की बदौलत 20 ओवरों में 172 रन बनाए थे। लेकिन जवाब में गुजरात टीम के 45 साल के क्रिकेटर मोर्ने वान विक ने ताबड़तोड़ शतक लगाया और अपनी टीम को जीत दिला दी। गुजरात टीम के कप्तान शिखर धवन है जोकि मैच में 21 रन बनाने में कामयाब रहे।


टोयम हैदराबाद के कप्तान सुरेश रैना की बात करें तो वह नंबर 5 पर खेलने उतरे थे। उन्होंने 10वें ओवर में जॉन मूनी को 2 चौके और 1 छक्का लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए। मनन शर्मा द्वारा 27 गेंदों पर 44 रन बनाकर आउट होने तक रैना ने आक्रामक खेल जारी रखा। उनकी पारी में 5 चौके और 2 छक्के शामिल थे।

 



इससे पहले टोयम हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज चैडविक वाल्टन (17) और जॉर्ज वर्कर (13) ज्यादा योगदान नहीं दे सके। शॉन मार्श तीन गेंदों पर एक रन बनाकर मनन शर्मा की गेंद पर आउट हुए। रैना ने 27 गेंदों पर 44 रन बनाए, जबकि गुरकीरत सिंह ने 19 गेंदों पर 26 रन जोड़े, जिसमें 3 चौके शामिल थे। अंत में पीटर ट्रेगो ने 25 गेंदों 36 रन बनाकर 172/7 पर समाप्ति की। जवाब में खेलने उतरी गुजरात टीम को आखिरी ओवर में ही जीत मिली। गुजरात के लिए मोर्ने ने 69 गेंदों पर 8 चौके और 9 छक्कों की मदद से 116 रन बनाए। शिखर धवन ने 21, लिंडेल सिमंस ने 20 तो यशपाल सिंह ने 13 रन बनाए।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
टोयम हैदराबाद :
चैडविक वाल्टन (विकेटकीपर), जॉर्ज वर्कर, सुरेश रैना (कप्तान), शॉन मार्श, गुरकीरत सिंह मान, पीटर ट्रेगो, समीउल्लाह शिनवारी, रिक्की क्लार्क, स्टुअर्ट बिन्नी, इसुरु उदाना, बिपुल शर्मा।
गुजरात ग्रेट्स : शिखर धवन (कप्तान), मोर्ने वान विक (विकेटकीपर), यशपाल सिंह, मोहम्मद कैफ, असगर अफगान, जॉन मूनी, मनन शर्मा, लियाम प्लंकेट, सीकुगे प्रसन्ना, ईश्वर पांडे, शैनन गेब्रियल।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News