Legends League 2023 का शेड्यूल जारी, इतनी तारीख से शुरू होंगे मुकाबले

punjabkesari.in Saturday, Oct 21, 2023 - 11:53 PM (IST)

श्रीनगर (जम्मू और कश्मीर) : लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) ने शनिवार को बहुप्रतीक्षित आगामी 2023 सीज़न के लिए पूर्ण कार्यक्रम की घोषणा की है जोकि 18 नवंबर से 9 दिसंबर तक भारत के 5 शहरों में खेला जाना है। लीग में छह टीमें होंगी। भारत के 5 शहरों - रांची, देहरादून, जम्मू, विजाग और सूरत में मैच खेले जाएंगे।

एलएलसी 2023 का उद्घाटन मैच 18 नवंबर को रांची में होगा जहां इंडिया कैपिटल्स का मुकाबला भीलवाड़ा किंग्स से होगा। 2022 फाइनल में भी यही दोनों टीमों एक दूसरे के आमने सामने हुई थीं।  तब इंडिया कैपिटल्स ने भीलवाड़ा किंग्स को 104 रनों से हराकर खिताब जीता था।


बहरहाल, 22 दिनों में 19 मैच खेले जाएंगे। रांची के बाद 24 नवंबर को देहरादून में भीलवाड़ा किंग्स का सामना गुजरात जायंट्स से होगा। जम्मू में 27 नवंबर से 1 दिसंबर तक 4 मैच खेले जाएंगे जबकि विजाग में 2 दिसंबर से 4 दिसंबर तक तीन मैच खेले जाएंगे। 


एलएलसी 2023 का नॉकआउट चरण सूरत में खेला जाएगा, जिसमें सेमीफाइनल 5 दिसंबर और 6 दिसंबर को होंगे, जो 9 दिसंबर को होने वाले भव्य सीज़न समापन के लिए मंच तैयार करेगा। टूर्नामेंट के पहले मैच में 18 नवंबर को पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (इंडिया कैपिटल्स) और इरफान पठान (भीलवाड़ा किंग्स) बतौर कप्तान आमने-सामने होंगे।


लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सह-संस्थापक और सीईओ रमन रहेजा ने कहा कि रांची, देहरादून में खेले जाने वाले खेलों के साथ, जम्मू, विजाग और सूरत, हम सिर्फ एक टूर्नामेंट की मेजबानी नहीं कर रहे हैं; हम देश में दूर-दूर तक खेल के प्रति प्यार फैला रहे हैं।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना एलएलसी में नई फ्रेंचाइजी अर्बनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी करेंगे। एलएलसी द्वारा घोषित इस सीज़न की दूसरी नई फ्रेंचाइजी साउदर्न सुपरस्टार्स है। इसकी कप्तानी ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एरोन फिंच करेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News